जेवर एसएचओ और दरोगा पर गंभीर आरोप, साढ़े 3 लाख रुपए लिए और मांग रहे

गौतमबुद्ध नगर की कमिश्नर से गुहार : जेवर एसएचओ और दरोगा पर गंभीर आरोप, साढ़े 3 लाख रुपए लिए और मांग रहे

जेवर एसएचओ और दरोगा पर गंभीर आरोप, साढ़े 3 लाख रुपए लिए और मांग रहे

Tricity Today | Symbolic images

Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट लक्ष्मी सिंह को एक युवक ने जेवर थाना पुलिस के खिलाफ शिकायत पत्र लिखा है। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने एक युवक को जबरन पुलिस स्टेशन पर लाकर पहले मारपीट की, फिर लूट के मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दी है। इसके साथ ही लाखों रुपयों की मांग भी की गयी है। पैसे न देने पर पूरे परिवार को हवालात भेजने की भी धमकी दी गयी है। 

क्या है पूरा मामला 
कमिश्नरेट को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि वह जेवर कस्बे में परिवार के साथ रहता है साथ ही वह एक फाइनेंस कंपनी में रिकवरी बॉय के रूप में प्राइवेट नौकरी करता है। 9 अप्रैल को जेवर थाना पुलिस उसे जबरन पकड़ कर थाने ले आयी। उसके बाद पीड़ित को राकेश यादव (दरोगा) के घर ले गए साथ ही कुछ लोगों के साथ मिलकर उसकी मारपीट की। बुरी तरह पीटने के बाद अब लूट के मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दी है।  पुलिसकर्मियों ने  पीड़ित को कहा कि अगर उसको मुकदमे से बचना है तो 5 लाख रुपये देने होंगे। इसके बाद पुलिसवालों ने पीड़ित को अपने पिता द्वारा पैसे मंगवाने का दबाव डाला। पीड़ित के पिता 3,40,000 लेकर थाने पहुंचे। लेकिन पुलिस इन पैसे भी नहीं मैने और गालीगलोच कर और रुपए देने की मांग करने लगे नहीं तो धारा-151 लगाने की धमकी देने लगी। 

बाइक उठाकर ले जाने के आरोप 
आरोप है कि इसके बाद राकेश छितर सिंह और नौस कुमार पीड़ित के घर खड़ी तीनों बाइक को थाने लेकर चले गए और बाइक को सीज कर दिए। उसके बाद अविनाश यादव (दरोगा) ने बाइक छुड़वाने के लिए दस हजार की मांग की।  उसके बाद से पीड़ित ने बड़े अधिकारी को शिकायत देने की बात कही तो नोएडा में पुलिसकर्मियों के हौसले इतने बुलंद है कि इसके बाद पुलिसकर्मी उसे किसी बड़े अधिकारी के पास ले गए और उसने भी पीड़ित को और उसके पूरे परिवार को जेल भेजने की धमकी देनी शुरू कर दी। 

शिकायत पत्र में इन लोगों पर लगे आरोप 
इन सब से परेशान होकर अब पीड़ित ने कमिश्नरेट लक्ष्मी सिंह को छितर सिंह राकेश यादव और अविनाश यादव के खिलाफ डराने धमकाने, 2,50,000 रुपय हड़पने और जेल भेजने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं। पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.