सात लाख छात्रों ने एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया, टॉप पर रहेगी मेरिट

गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने रचा इतिहास : सात लाख छात्रों ने एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया, टॉप पर रहेगी मेरिट

सात लाख छात्रों ने एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया, टॉप पर रहेगी मेरिट

Google Photo | गलगोटिया यूनिवर्सिटी

Greater Noida News : गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है। विश्वविद्यालय को आगामी 2024 शैक्षणिक सत्र के लिए ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कार्यक्रमों हेतु कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के जरिए कुल 7.26 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से 3.27 लाख आवेदन ग्रेजुएशन कार्यक्रमों के लिए और 3.98 लाख आवेदन पोस्ट ग्रेजुएशन कार्यक्रमों के लिए हैं।

गर्व और सम्मान की बात : सीईओ
विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि यह आवेदनों की रिकॉर्ड संख्या संस्थान की शिक्षा गुणवत्ता, अत्याधुनिक सुविधाओं और समग्र विकास की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। उन्होंने कहा, "हमें इतने बड़े पैमाने पर छात्रों द्वारा चुना जाना गर्व और सम्मान की बात है। गलगोटियास विश्वविद्यालय ने उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और शिक्षा के उभरते परिदृश्य को अपनाने में अपनी सफलता का प्रदर्शन किया है।"

विश्वविद्यालय का उत्साह बढ़ा : प्रबंधन
विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बताया कि यह वास्तव में हमारे मात्र 12 साल पुराने संस्थान के लिए एक गौरवशाली क्षण है और हमें इस उपलब्धि पर गर्व है। संस्थान गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने शैक्षणिक कार्यक्रमों और परिसर सुविधाओं का विस्तार करेगा। यह आंकड़े विश्वविद्यालय के विकास और भारत में एक अग्रणी शैक्षणिक संस्थान के रूप में इसकी प्रतिष्ठा को दर्शाते हैं। छात्रों द्वारा प्राथमिकता दी जाने से विश्वविद्यालय का उत्साह और बढ़ा है।

साल 2011 में शुरू हुई यूनिवर्सिटी
गलगोटिया शिक्षण संस्थानों का दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत में पुराना इतिहास है। गलगोटिया इंस्टीट्यूशनल ग्रुप के कॉलेज इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए देशभर में चुनिंदा माने जाते हैं। संस्थान समूह के संस्थापक सुनील गलगोटिया ने वर्ष 2011 में यमुना एक्सप्रेसवे पर इस विश्वविद्यालय की नींव रखी थी। महज 12 वर्षों के अंतराल में इस शिक्षण संस्थान ने महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। गलगोटिया कॉलेज और यूनिवर्सिटी से पढ़कर निकले छात्र-छात्राएं दुनिया की नामचीन कंपनियों और संस्थानों में काम कर रहे हैं।

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी को मिली 'ए प्लस' रैंकिंग
ग्रेटर नोएडा की गलगोटिया यूनिवर्सिटी को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (NAAC) ने विश्वविद्यालय को 'ए प्लस' रैंक दी है। बड़ी बात यह है कि यूनिवर्सिटी को 4 में से 3.37 पॉइंट मिले हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाली उत्तर प्रदेश की पहली यूनिवर्सिटी बन गई है। विश्वविद्यालय के चांसलर सुनील गलगोटिया ने कहा, "हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपने को पूरा करने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ राज्य को ग्लोबल नॉलेज सुपर पावर बनाना चाहते हैं।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.