नोएडा और ग्रेटर नोएडा में छाया स्मॉग, वजह पूछ रहे लोग

सांस लेनी मुश्किल : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में छाया स्मॉग, वजह पूछ रहे लोग

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में छाया स्मॉग, वजह पूछ रहे लोग

Tricity Today | नोएडा और ग्रेटर नोएडा में छाया स्मॉग

Smog in Noida : रविवार को दिन निकलते ही लोगों को सांस लेना मुहाल हो रखा है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में स्मॉग छाया हुआ है। लोग सोशल मीडिया पर वजह पूछ रहे हैं। लिख रहे हैं कि यह जहर कहां से आ गया? ना तो धूल उड़ रही है और ना ही यह पराली जलने का वक्त है। ऐसे में आसमान में छाई धूल को देखकर लोग हैरान और परेशान हैं।

एनसीआर के शहरों में एक्यूआई 400 तक पहुंचा
रविवार की सुबह 8:00 बजे पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के मुताबिक नोएडा, ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गाजियाबाद में एयर क्वालिटी इंडेक्स 350 से 400 के बीच दर्ज किया गया है। खास बात यह है कि लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। सुबह वाकिंग करने निकले लोगों ने आंखों में जलन भी महसूस की है। एकदम से आसमान में छाई धुंध को देखकर लोग परेशान हैं। फोटो और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। लोग लिख रहे हैं कि इस मौसम में यह आफत कहां से आ गई है। सामान्यतया इस तरह की धुंध सर्दियों में छाती है।

लॉकडाउन में ट्रैफिक सड़कों पर बहुत कम है
इस वक्त कोरोना वायरस के कारण पूरे दिल्ली एनसीआर में लॉकडाउन है। जिसके कारण शहर की सड़कों पर ट्रैफिक बहुत कम है। ऐसे में पॉल्यूशन का यकायक बढ़ना सभी के लिए आश्चर्य है। दूसरी ओर पिछले दो दिन से एनसीआर और वेस्ट यूपी में बारिश हुई है। जिससे मौसम साफ था। प्रदूषण का स्तर गिर गया था। गुरुवार और शुक्रवार को एक्यूआई महज 50 के आसपास रहा।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.