शाहरुख खान पहुंचे एक्सपो मार्ट, हुंडई की EV कार लॉन्च की, जानिए कीमत

Auto Expo 2023 : शाहरुख खान पहुंचे एक्सपो मार्ट, हुंडई की EV कार लॉन्च की, जानिए कीमत

शाहरुख खान पहुंचे एक्सपो मार्ट, हुंडई की EV कार लॉन्च की, जानिए कीमत

Tricity Today | शाहरुख खान पहुंचे एक्सपो मार्ट

Greater Noida : ऑटो एक्सपो के पहले दिन भारत के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान एक्सपो मार्ट में पहुंचे हैं। उन्होंने हुंडई कंपनी की EV का लॉन्च की है। हुंडई ने अपनी इस खास कार का नाम IONIQ5 EV रखा है। बताया जा रहा है कि इस कार की कीमत 44.95 लाख रुपए है। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द यह गाड़ी भारत के बाजार में उतर जाएगी। इसकी लॉन्चिंग शाहरुख खान ने की है। कंपनी के अधिकारी ने बताया कि अभी इस गाड़ी के पांच रंग मार्केट में उतारे जाएंगे।

एक बार में 631 किलोमीटर चलेगी
कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज करने के बाद यह गाड़ी 631 किलोमीटर तक चल सकती है। Hyundai IONIQ5 बहुत ही आकर्षित गाड़ी है। अभी इसकी कीमत बताई नहीं गई है, लेकिन कंपनी का दावा है कि आम लोगों की जेब के मुताबिक गाड़ी की कीमत लगाई जाएगी। ह्युंडई स्मार्टसेंस फीचर्स (लेवल 2 एडीएएस) के माध्यम से आत्मविश्वास से भरपूर सुविधाजनक और आधुनिकतम ड्राइविंग अनुभव मिलेगा। पूरी चार्जिंग पर 631 किलोमीटर की रेंज (एआरएआई के अनुसार) के साथ Hyundal IONIQ 5 ग्राहकों को पूरा सुकून देगी।

और क्या होगा खास
कंपनी के अधिकारी का कहना है कि एचएमआई की लाइनअप में Hyundai IONIQ 5 की ग्राउंड क्लीयरेंस सबसे ज्यादा (163 मिमी" एआरएआई द्वारा प्रमाणित) है। ग्राहकों को इसमें अल्ट्राफास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलती है, जिससे Hyundai IONIQ 5 की 72.6 किलोवाट ऑवर बैटरी को 350 किलोवाट डीसी चार्जर से 18 मिनट में 10% से 80% और 150 किलोवाट डीसी चार्जर से 21 मिनट में 10% से 80% (तापमान 25 डिग्री सेल्सियस) चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी के एमडी और सीईओ का बयान
Hyundai IONIQ 5 की लॉन्चिंग के मौके पर ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी एवं सीईओ उनसू किम ने कहा, "हम बेहतर एवं पर्यावरण के अनुकूल भविष्य की ओर कदम बढ़ा रहे है और ऐसे में Hyundai IONIQ 5 के रूप में भारत में IONIQ ब्रांड को पेश करते हुए हमें गर्व हो रहा है। यह प्रोग्रेस फॉर ह्यूमैनिटी की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। हमारे विजन के ही अनुरूप Hyundai IONIQ 5 के साथ हम ग्राहकों को क्वालिटी टाइम देने के लिए तत्पर हैं और उनकी मोबिलिटी को और भी रिवार्डिंग बनाएंगे। Hyundai IONIQ5 फ्यूचर मोबिलिटी की ओर हमारे शिफ्ट का प्रतीक है, जिसमें इंटेलीजेंट टेक्नोलॉजी, इनोवेशन और सस्टेनेबिलिटी की झलक दिखती है। पंप टु प्लग क्रांति को आगे बढ़ाते हुए Hyundai IONIQ 5 इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को तेजी से अपनाने का रास्ता बनाएगी और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति ग्राहकों के भरोसे मजबूती देगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.