वायु प्रदूषण को रोकने के लिए शारदा यूनिवर्सिटी की पहल, एंटी स्मॉग गन मशीन के साथ टीम मैदान में तैनात

Greater Noida : वायु प्रदूषण को रोकने के लिए शारदा यूनिवर्सिटी की पहल, एंटी स्मॉग गन मशीन के साथ टीम मैदान में तैनात

वायु प्रदूषण को रोकने के लिए शारदा यूनिवर्सिटी की पहल, एंटी स्मॉग गन मशीन के साथ टीम मैदान में तैनात

Tricity Today | एंटी स्मॉग गन मशीन के साथ टीम मैदान में तैनात

Greater Noida : एनसीआर में दिवाली के बाद वायु प्रदूषण का स्तर दोबारा बढ़ने लगा है। इसको रोकने के लिए शारदा यूनिवर्सिटी ने विशेष प्रबंध किए हैं। शारदा यूनिवर्सिटी के द्वारा शहर में पानी का छिड़काव किया जा रहा है, जिससे वायु प्रदूषण में कमी आ सके। बढ़ते वायु प्रदूषण की वजह से लोगों को दोबारा से परेशानी होने लगी है। जिन लोगों को सांस की बीमारी है, वो ज्यादा परेशान है।

दिवाली के बाद हालत बेकार
शारदा यूनिवर्सिटी के पीआर डायरेक्टर डॉ.अजीत सिंह ने बताया कि पिछले हफ्ते बारिश होने के बाद एयर क्वालिटी इंडेक्स कम हो गया था। बारिश होने की वजह से एयर क्वालिटी इंडेक्स घटकर 100 से भी कम हो गया, लेकिन दिवाली के बाद दोबारा से वायु प्रदूषण बढ़ गया। डॉ.अजीत सिंह ने बताया कि गुरुवार से सभी शिक्षण संस्थान खुल जाएगी। स्टूडेंट गुरुवार से कॉलेज और यूनिवर्सिटी में जाने लगेंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए संस्थान के महाप्रबंधक (रखरखाव) ओपी शुक्ला ने एक विशेष टीम का गठन किया है। जिसका नेतृत्व सहायक मैनेजर शीतला प्रशाद पाल करेंगे। उनके टीम में 12 सदस्य होंगे, जो दिन-रात प्रदुषण को नियंत्रित करने का काम करेंगे।

डीएम मनीष कुमार वर्मा की लोगों से अपील
आपको बता दें कि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने भी बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए पानी का छिड़काव करने का आग्रह किया है। इसी को लेकर शारदा यूनिवर्सिटी ने विशेष ध्यान रखा है। शारदा विश्वविधालय ने गेट नंबर से एक से तीन के बीच में एक एंटी स्मॉग गन मशीन लगाई गई है। जो दिन-रात सड़क और पेड़-पौधों पर छिड़काव करती रहेगी। शारदा विश्वविधालय के सर्विस लेन से प्रतिदिन हजारों वाहन गुजरते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.