पेटीएम का शेयर मुंह के बल जमीन पर गिरा, इस डेट के बाद सभी सुविधाएं बंद

नोएडा की सबसे बड़ी फिनटेक कंपनी को झटका : पेटीएम का शेयर मुंह के बल जमीन पर गिरा, इस डेट के बाद सभी सुविधाएं बंद

पेटीएम का शेयर मुंह के बल जमीन पर गिरा, इस डेट के बाद सभी सुविधाएं बंद

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida News : बाजार खुलते ही पेटीएम को बड़ा झटका लगा है। शेयर बाजार में पेटीएम के शेयर में काफी गिरावट आई है। इसके बाद कंपनी की बेचैनी बढ़ गई है। बाजार खुलते ही पेटीएम का शेयर करीब 20 प्रतिशत लुढ़क गया। ऐसे में पेटीएम में निवेश करने वाले लोग परेशान हो गए हैं। इससे बड़ी बात यह है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने देश की दिग्गज फिनटेक कंपनी पेटीएम पेमेंट बैंक पर नए डिपाजिट को स्वीकार करने समेत कई सुविधाओं पर रोक लगा दी है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पेटीएम नोएडा की सबसे बड़ी फिनटेक कंपनी है।

रिजर्व बैंक ने बैंकिंग अधिनियम के तहत लिया एक्शन
पेटीएम के शेयर लगातार नीचे गिरते जा रहे हैं। हफ्ते में तीसरी बार बुधवार को पेटीएम को झटका लगा। ऐसे समय में अब आरबीआई की तरफ से भी पेटीएम के खिलाफ पत्र जारी किया गया। रिजर्व बैंक ने बैंकिंग अधिनियम, 1949 की धारा 35ए के तहत अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए ये कार्रवाई की है। इसके तहत अब पेटीएम बैंक लिमिटेड से किसी भी ग्राहक के खाते, प्रीपेड इंस्ट्रयुमेंट, वॉलेट, फास्टैग, एनसीएमसी कार्ड आदि में जमा या क्रेडिट लेनदेन या टॉप-अप की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगा बैन
बता दें कि पेटीएम की मुख्य कंपनी का नाम है One 97 कम्युनिकेशन लिमिटेड है और यह सिंगापुर की कम्पनी है। इसकी दो सर्विस हैं, एक पेटीएम और दूसरी पेटीएम पेमेंट्स बैंक सर्विसेस। आरबीआई से पेटीएम पेमेंट्स बैंक को लाइसेंस मिला है। आरबीआई ने Paytm Payments Bank की सर्विसेस को बैन किया है। ना कि पेटीएम ऐप को। पेटीएम यूजर्स पहले की तरह ही ऐप की सर्विसेस का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.