खूंखार आवारा कुत्तों से मिलेगी निजात, लोगों की शिकायत पर अथॉरिटी का फैसला

ग्रेटर नोएडा में डॉग्स के लिए बनेगा आशियाना : खूंखार आवारा कुत्तों से मिलेगी निजात, लोगों की शिकायत पर अथॉरिटी का फैसला

खूंखार आवारा कुत्तों से मिलेगी निजात, लोगों की शिकायत पर अथॉरिटी का फैसला

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : नोएडा ग्रेटर नोएडा का सबसे हॉट टॉपिक डॉग अटैक (Dog Attack) के मामले लगातार देखने को मिलते हैं। शहर में कुत्तों को लेकर विवाद की घटनाएं पुलिस स्टेशन तक पहुंची है। डॉग लवर और डॉग से परेशान लोग दो गुटों में बंट गए हैं। ऐसे में नोएडा वाले लगातार अथॉरिटी से कुत्तों के लिए शेल्टर होम की मांग कर रहे थे। इसी को देखते हुए ग्रेटर नोएडा में कुत्तों के लिए एक बड़ा शेल्टर होम बनाया जाएगा। यह शेल्टर होम (Dog shelter home) चार एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा।

शहर को मिलेगा दूसरा शेल्टर होम 
ग्रेटर नोएडा वेस्ट, ग्रेटर नोएडा और नोएडा में आए दिन कुत्तों को लेकर विवाद सामने आते हैं। ज्यादातर मामले हाईराइज सोसाइटीज के होते हैं। नोएडा के सेक्टर-93 में कुत्तों के लिए केवल एक शेल्टर होम है। लेकिन जैसे-जैसे आबादी बढ़ रही है कुत्ते भी बढ़ते जा रहे हैं। इसकी वजह से सेक्टर-93 वाला शेल्टर होम ओवरलोड हो गया है। लेकिन ग्रेटर नोएडा की बात की जाए तो यहां पार कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां पर कुत्तों को रखा जाए। इसी को देखते हुए प्राधिकरण ने चार एकड़ जमीन पर शेल्टर होम बनाने का फैसला लिया है। यहां पर कुछ दिन के लिए ऐसे कुत्तों को रखा जाएगा जिसे लोगों को परेशानी हो रही है, या कुत्ते कोई परेशानी है, वह बीमार है या चोट लग गई है।

अगले शेल्टर होम होगा तैयार
वहीं, ग्रेटर नोएडा के लोग काफी समय से मांग कर रहे थे कि कुत्तों के लिए यहां एक शेल्टर होम बनना चाहिए। अथॉरिटी अधिकारियों के मुताबिक, इसके लिए चार एकड़ जगह की तलाश शुरू कर दी है। इसी महीने यह जगह फाइनल हो जाएगी और अगले कुछ महीने में इस शेल्टर होम को तैयार करा दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.