ग्रेटर नोएडा में हुए गोलीकांड पर बोले अखिलेश यादव- यूपी सरकार ने दिया 'तमंचा संस्कृति' जन्म, इनको बताया दोषी

Shiv Nadar University Case : ग्रेटर नोएडा में हुए गोलीकांड पर बोले अखिलेश यादव- यूपी सरकार ने दिया 'तमंचा संस्कृति' जन्म, इनको बताया दोषी

ग्रेटर नोएडा में हुए गोलीकांड पर बोले अखिलेश यादव- यूपी सरकार ने दिया 'तमंचा संस्कृति' जन्म, इनको बताया दोषी

Google Image | अखिलेश यादव

Greater Noida : गुरुवार को ग्रेटर नोएडा की शिव नादर यूनिवर्सिटी (Shiv Nadar University) में छात्र अनुज ने पहले अपनी प्रेमिका स्नेहा चौरसिया की गोली मारकर हत्या की। उसके बाद खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया। इस मामले में अब राजनीति गरमा गई है। समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार की काम व्यवस्था पर तंज कसा है।

अखिलेश यादव का ट्वीट
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर राज्य में ''तमंचा संस्कृति'' को जन्म देने का आरोप लगाया और ग्रेटर नोएडा के एक निजी विश्वविद्यालय में हुई घटना के लिए सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, “दिल्ली के निकट, उप्र के नोएडा की प्रतिष्ठित शिव नाडर यूनिवर्सिटी में विवि प्रशासन की लचर सुरक्षा व्यवस्था के कारण तमंचे से 3 गोली मारकर एक छात्रा की हत्या दर्दनाक घटना है। उप्र प्रशासन ने भी उतनी ही लापरवाही बरती है। उप्र में शासनिक हिंसा ने नयी ‘तमंचा संस्कृति’ को जन्म दिया है।”

क्या है पूरा मामला
मालूम हो कि बृहस्पतिवार की शाम को शिव नादर विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा स्नेहा की गोली मारकर हत्या करने के बाद छात्र अनुज ने कॉलेज के हॉस्टल में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। छात्र ने मरने से पूर्व एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था।

बेवफाई के बाद दिया वारदात को अंजाम
वीडियो के मुताबिक, जिसमें उसने छात्रा पर आरोप लगाया था कि उसने उसके साथ बेवफाई की थी। उसने छात्रा के ऊपर कई अन्य गंभीर आरोप भी लगाए हैं। छात्र ने खुद को ब्रेन कैंसर से पीड़ित बताया है और अपने मां-बाप से माफी मांगी हैं। छात्र ने वीडियो में विश्वविद्यालय प्रशासन और कई लोगों पर भी गंभीर आरोप लगाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.