विश्वविद्यालय का आया बयान, प्रवक्ता ने कहा- यह निंदा का विषय लेकिन स्नेहा चौरसिया...

शिव नादर यूनिवर्सिटी मर्डर एंड सुसाइड केस : विश्वविद्यालय का आया बयान, प्रवक्ता ने कहा- यह निंदा का विषय लेकिन स्नेहा चौरसिया...

विश्वविद्यालय का आया बयान, प्रवक्ता ने कहा- यह निंदा का विषय लेकिन स्नेहा चौरसिया...

Tricity Today | अनुज कुमार और स्नेहा चौरसिया

Greater Noida News : दादरी में स्थित शिव नादर यूनिवर्सिटी मर्डर एंड सुसाइड केस में विश्वविद्यालय प्रशासन समेत 5 के खिलाफ साजिश के तहत हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद यूनिवर्सिटी की तरफ से बयान जारी किया गया है। यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा, “हम विश्वविद्यालय के बारे में गलत सूचना फैलाने के इन दुर्भावनापूर्ण प्रयासों की कड़ी निंदा करते हैं और खेद व्यक्त करते हैं। विश्वविद्यालय ने अब तक हर संभव तरीके से स्थिति से निपटने में मदद करने के लिए अपनी शक्ति के भीतर सब कुछ किया है। हमने मृतक के निजी जीवन का सम्मान करने के लिए विशिष्ट विवरण प्रकट करने से परहेज किया है।"

14 मार्च को स्नेहा चौरसिया ने यूनिवर्सिटी को भेजा पत्र
यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता ने कहा, "विश्वविद्यालय को 14 मार्च 2023 को स्नेहा चौरसिया का एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह 2 साल से अनुज कुमार के साथ रिश्ते में थीं और अब उन्होंने अलग होने का फैसला किया है। हालांकि, अनुज कुमार विभाजन को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे। वह चाहती थी कि अनुज कुमार उसके या उसके परिवार के पास न पहुंचें। वह नहीं चाहती थी कि इसे औपचारिक शिकायत के तौर पर आगे बढ़ाया जाए।"

2 दिनों के भीतर मामला खत्म करने के लिए कहा
प्रवक्ता ने आगे बताया, "विश्वविद्यालय ने इसे बहुत गंभीरता से लिया और इस पर तुरंत कार्रवाई की थी। दोनों स्टूडेंट के लिए कई हस्तक्षेपों और पेशेवर परामर्श सहित सभी आवश्यक कदमों का सहारा लिया गया। विश्वविद्यालय ने 2 दिनों के भीतर यानी 16 मार्च 2023 को दोनों को इस मामले को खत्म करने के लिए कहा था।"

26 मार्च को नया ईमेल आया
यूनिवर्सिटी की तरफ से बताया, "उसके बाद  26 मार्च 2023 को एक नया ईमेल स्नेहा चौरसिया ने यूनिवर्सिटी को भेजा। जिसमें लिखा गया था कि अनुज कुमार ने उनकी जानकारी के बिना उनके लैपटॉप से कुछ प्राइवेट फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट्स को निकाल लिया था। स्नेहा चौरसिया चाहती थी कि इस मामले के बारे में किसी को पता नहीं चले। जिसके बाद दोबारा यूनिवर्सिटी की तरफ से दोनों को समझाया गया।"

विश्वविद्यालय ने घटना पर निंदा जताई
प्रवक्ता का कहना है, "विश्वविद्यालय से स्नेहा चौरसिया ने कहा था कि इस मामले को वह परिवार तक नहीं पहुंचाना चाहती है। स्नेहा चौरसिया ने ई-मेल करते हुए यूनिवर्सिटी को कहा, "मेरा परिवार स्थिति को नहीं समझेगा। ऐसे मामले में परिवार मेरे खिलाफ ही कदम उठाएगा।" विश्वविद्यालय की तरफ से अनुज कुमार को लगातार इस मामले को खत्म करने के लिए कहा गया। विश्वविद्यालय इस घटना पर काफी खेद व्याप्त करता है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.