सुनील गलगोटिया को श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने सम्मानित किया, मिला पूर्व प्रतिष्ठित छात्र का खिताब

शहर की शान : सुनील गलगोटिया को श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने सम्मानित किया, मिला पूर्व प्रतिष्ठित छात्र का खिताब

सुनील गलगोटिया को श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने सम्मानित किया, मिला पूर्व प्रतिष्ठित छात्र का खिताब

Tricity Today | सुनील गलगोटिया को श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने सम्मानित किया

New Delhi : दिल्ली के जाने-माने श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) ने सुनील गलगोटिया को प्रतिष्ठित पूर्व छात्र के रूप में सम्मानित किया। यह प्रतिष्ठित सम्मान विगत रविवार को दिल्ली के जिमखाना क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिया गया। श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के चेयरमैन अजय श्रीराम और प्रिंसिपल स्मृति कौर ने सुनील गलगोटिया को सम्मानित किया है। आपको बता दें कि सुनील गलगोटिया विश्वविख्यात गलगोटिया यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं। श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स दिल्ली विश्वविद्यालय का एक घटक संस्थान है। इसकी स्थापना 1926 में उद्योगपति लाला श्रीराम ने की थी। इसे 2020 में नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) ने भारत के कॉलेजों में 12वां स्थान दिया है।

सम्मान मिलना गर्व की बात
गलगोटिया यूनिवर्सिटी के सीईओ और सुनील गलगोटिया के पुत्र ध्रुव गलगोटिया ने बताया कि श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने सुनील गलगोटिया को प्रतिष्ठित पूर्व छात्र के रूप में सम्मानित किया। यह सम्मान उन्हें शिक्षा क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों के लिए दिया गया है। यह गलगोटिया परिवार और संस्थान समूह के लिए बड़े गर्व और खुशी की बात है। ध्रुव ने आगे कहा कि यह सम्मान हमें और परिश्रम करने के लिए प्रेरित करेगा।

वर्ष 1978 में श्रीराम कॉलेज से ली थी बीए ऑनर्स की डिग्री
सुनील गलगोटिया ने वर्ष 1978 में श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अर्थशास्त्र में बीए ऑनर्स किया था। दूरदर्शी उद्यमी सुनील गलगोटिया ने 500 रुपये की मामूली राशि से अपने करियर की शुरुआत की थी। वह आज करोड़पति शिक्षाविद् के रूप में अपनी पहचान कायम कर चुके हैं। ग्रेटर नोएडा में गलगोटिया विश्वविद्यालय की स्थापना की। यह 52 एकड़ में शानदार कैंपस है। यह देश के शीर्ष संस्थानों से शुमार हो चुका है। यहां 100 से जयादा संकाय, 180 से ज्यादा प्रयोगशालाएं और 1,400 से ज्यादा क्षमता वाले ऑन-कैंपस छात्रावास हैं। गलगोटिया यूनिवर्सिटी की पहचान इसके पेशेवर काबिल छात्र हैं। यूनिवर्सिटी के साथ 140 से ज्यादा शीर्ष कॉर्पोरेट कंपनियां जुडी हैं, जिनमें यहां के छात्र काम कर रहे हैं। सुनील गलगोटिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसी हस्तियां सम्मानित कर चुकी हैं।

यहां से निकलीं हर क्षेत्र की विभूतियां
दूसरी तरफ श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के छात्र पूरी दुनिया में काम कर रहे हैं। कानूनविद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, न्यायमूर्ति अर्जन कुमार सीकरी, मीडिया मॉर्गन रजत शर्मा, कानूनविद रोहिंटन फली नरीमन, राजनेता विजय गोयल, अभिनेता गुलशन ग्रोवर, कारोबारी ललित सूरी, फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा, उत्तर प्रदेश सरकार में मौजूदा मंत्री जितिन प्रसाद और मशहूर लेखक शिव खेड़ा जैसे दिग्गज श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के छात्र रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.