एनआईईटी में 17 राज्यों से आईं 30 टीमें, इन 6 ने मचाया धमाल, मिला लाखों का इनाम

ग्रेटर नोएडा में स्मार्ट इण्डिया हैकथॉन-2023 : एनआईईटी में 17 राज्यों से आईं 30 टीमें, इन 6 ने मचाया धमाल, मिला लाखों का इनाम

एनआईईटी में 17 राज्यों से आईं 30 टीमें, इन 6 ने मचाया धमाल, मिला लाखों का इनाम

Tricity Today | स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2023 NIET ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुआ

Greater Noida News : एनआईईटी ग्रेटर नोएडा में स्मार्ट इण्डिया हैकथॉन-2023 के एडिशन के ग्रांड फिनाले का समापन समारोह 20 दिसंबर को हुआ। एनआईईटी पांचवीं बार स्मार्ट इण्डिया हैकथॉन का आयोजन एक नोडल सेंटर के रूप में कर रहा है। इस स्मार्ट इण्डिया हैकथॉन-2023 का नोडल सेंटर के रूप में उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि भारतीय नौसेना से रिटायर कमोडोर ए आनंद, इंटरनेशनल एआईसीटीई सेल से असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ.नवीन कुमार और कापसे निदेशक एनआईईटी डॉ.विनोद मौजूद रहे। 

हार या जीत तो जीवन का हिस्सा : डॉ.विनोद एम
डॉ.विनोद एम कापसे ने स्वागत उद्बोधन प्रस्तुत किया। एनटीआरओ की ओर से निदेशक अखिलेश वारियार ने एनआईईटी नोडल सेंटर पर हैकथॉन के आयोजन से संबन्धित अपने अनुभव व्यक्त किए और इसके सफल आयोजन के लिए एनआईईटी नोडल सेंटर की आयोजन समिति के क्रिया-कलापों की सराहना की। समापन समारोह में मुख्य अतिथि ए आनंद ने सम्बोधित किया। उन्होंने कहा, "हार या जीत तो जीवन का हिस्सा है। कभी हम हारते हैं और कभी हमारी जीत होती है। इस सब में सबसे ज्यादा महत्त्वपूर्ण यह है कि हम पूरे उत्साह और लगन से अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। परिणाम हमारे हाथ में नहीं होता है, लेकिन अगर पूरी लगन से काम किया जाये तो परिणाम सकारात्मक ही होगा।" 

स्मार्ट इण्डिया हैकथॉन में बच्चों को मिला स्पेशल ज्ञान
उन्होंने सभी विजता टीमों को बधाई दी। सभी से आग्रह किया कि देश की समस्याओं को हमें खुद ही हल करना है। ऐसे में स्मार्ट इण्डिया हैकथॉन जैसे आयोजन न केवल अपनी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। बल्कि समस्याओं के समाधान के उत्तम विकल्प भी सामने ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें आपने देश की युवा शक्ति पर पूर्ण विश्वास है। निश्चित ही जो भी प्रॉब्लम स्टेटमेंट एनआईईटी के नोडल सेंटर पर दिए गए हैं, उन सभी का प्रभावी समाधान सामने आएगा। 

विजेता 6 टीमों को मिला लाखों का इनाम
आपको बता दें कि एनआईईटी ग्रेटर नोएडा नोडल सेंटर पर एनटीआरओ के 6 प्रॉब्लम स्टेटमेंट के समाधान के लिए देश के 17 राज्यों से 30 टीमों ने प्रतिभाग किया। सभी विजेता टीमों को रुपए 1 लाख की पुरस्कार राशि और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। विजेता टीमों की घोषणा डॉ.नवीन कुमार ने की। इस मौके पर अदिति मट्टू, हर्ष अवस्थी, डॉ.मनीष कौशिक, संजय कुमार, राहुल कुमार शर्मा, विवेक रंजन और सुमित शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

विजेता टीमों के नाम 
  1. वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी की टीम ‘फ्यूचर फिट्स’ 
  2. भर्तिहार यूनिवर्सिटी की टीम ‘ज़ेन बाइट्स’
  3. एपी शाह इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी की टीम ‘बिट हेड्स’
  4. मनीपाल एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन की टीम ‘क्रिप्टोनाइट’
  5. महर्षि कारवे स्त्री संस्थान की टीम ‘टोरेंट-ज़ी’
  6. जीएसएफसी यूनिवर्सिटी की टीम ‘गीक्स1’

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.