यूपीपीएससी की परीक्षा में चमके ग्रेटर नोएडा के सितारे, शहर के बेटा और बेटी ने किया कामयाबी पर कब्जा

गर्व की बात : यूपीपीएससी की परीक्षा में चमके ग्रेटर नोएडा के सितारे, शहर के बेटा और बेटी ने किया कामयाबी पर कब्जा

यूपीपीएससी की परीक्षा में चमके ग्रेटर नोएडा के सितारे, शहर के बेटा और बेटी ने किया कामयाबी पर कब्जा

Tricity Today | Deepa Bhati and Kush Mishra

Greater Noida : यूपीपीएससी की परीक्षा में ग्रेटर नोएडा के बेटे और बेटी ने कामयाबी पर कब्जा किया है। ग्रेटर नोएडा में रहने वाली दीपा भाटी और कुश मिश्रा ने अच्छे अंकों के साथ परीक्षा पास की है। दीपा भाटी सामान्य परिवार से है। वहीं, कुश मिश्रा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनात पीपी मिश्रा के बेटे हैं।

पीपी मिश्रा के बेटे ने मारी बाजी
ग्रेटर नोएडा सेक्टर डेल्टा-2 में जी ब्लॉक में रहने वाले प्रतिभाशाली कुश मिश्रा ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा पास कर ग्रेटर नोएडा शहर के साथ ही अथॉरिटी का भी नाम रोशन किया है। कुश मिश्रा के पिता पीपी मिश्रा ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में प्रॉजेक्ट विभाग में मैनेजर के पद पर तैनात है। 

पढ़ाई में दिन-रात किया एक 
कुश मिश्रा ने बताया कि उन्होने माता-पिता के आर्शिवाद से यह मुकाम हासिल किया है। माता-पिता की बदौलत ही उन्होंने दिन-रात पढ़ाई की और कामयाबी हासिल की है। कुश मिश्रा का कहना है कि उसे केवल किताबों से प्यार हो गया। रात हो या दिन केवल किताब ही किताब पढ़ना, उनसे ज्ञान प्राप्त करना और अपने लक्ष्य को हासिल करने की जो ठानी थी, उसे पूरा करना था, लेकिन अभी लक्ष्य अधूरा है। माता-पिता के सपने जो है, वह आईएएस और आईपीएस है उसके लिए मेहनत करनी है। इसके लिए वह पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे।

दीपा भाटी को पीसीएस परीक्षा उत्तीर्ण करने पर बधाई दी
दादरी विधान सभा क्षेत्र के कोंडली गांव की प्रतिभाशाली बेटी दीपा भाटी द्वारा लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश की पीसीएस परीक्षा पास करने पर अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के कार्यकर्ताओं ने उनके आवास पर पहुंचकर बधाई दी। इस मौके पर अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम सिंह भाटी ने कहा कि दीपा भाटी ने यूपी पीसीएस में सफलता प्राप्त कर के क्षेत्र और समाज का नाम रोशन किया है। उनकी सफलता सभी छात्र-छात्राओं के लिए एक मार्गदर्शक है। उनकी इस सफलता से वर्तमान पीढ़ी प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने का काम करेंगी। 

विपरीत परिस्थितियों में अपनी मेहनत
दीपा भाटी ने शादी होने के बावजूद विपरीत परिस्थितियों में अपनी मेहनत और लगन की बदौलत ने बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने क्षेत्र और समाज को गौरवान्वित किया है। उनका सम्मान करने वालों में मुख्य रूप से नीरज भाटी एडवोकेट, प्रिंस भाटी और प्रशांत भाटी आदि कई लोग उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.