ग्रेटर नोएडा की ऐस डिवाइनो सोसाइटी में पर्यावरण संरक्षण को लेकर खास पहल, लिया यह संकल्प

World Environment Day : ग्रेटर नोएडा की ऐस डिवाइनो सोसाइटी में पर्यावरण संरक्षण को लेकर खास पहल, लिया यह संकल्प

ग्रेटर नोएडा की ऐस डिवाइनो सोसाइटी में पर्यावरण संरक्षण को लेकर खास पहल, लिया यह संकल्प

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में स्वच्छता और वृक्षारोपण का कार्यक्रम

Greater Noida News : जिस प्रकार देश की सरहदों की सुरक्षा के लिए सैनिकों की आवश्यकता होती है, उसी प्रकार देश में रहने वाले व्यक्तियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए पर्यावरण की सुरक्षा भी अति आवश्यक है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून) के उपलक्ष्य में विगत 8 जून को ग्रेटर नोएडा के ऐस डिवाइनो सोसायटी के निवासियों द्वारा स्वच्छता अभियान और वृक्षारोपण का कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें लोगों ने पर्यावरण की सुरक्षा और स्वच्छ हरा भरा वातावरण बनाए रखने पर जोर दिया।

विशेष गतिविधियों और कार्यशालाओं का आयोजन
इस कार्यक्रम में बड़ों के साथ-साथ बच्चों की भागीदारी विशेष रूप से उल्लेखनीय थी, बच्चों के लिए पर्यावरण के संरक्षण से संबंधित विशेष गतिविधियों और कार्यशालाओं का आयोजन किया गया। जिससे वह पर्यावरण के प्रति जागरूक हो सके और स्वच्छता की महत्व को समझ सके। कार्यक्रम मे सभी घरेलू, ऐस डिवीनो कर्मचारी और निवासियों के लिए एक साथ भोजन की व्यवस्था की गई। जिसका उदेश्य प्रकृति के सुरक्षा लिए सभी वर्ग के लोग एकजुट हो।

इनका रहा विशेष योगदान
इस कार्यक्रम में सूखा और गीला कूड़ा के निपटान के लिए लोगो को जागरूक करने के लिए बोतल कला एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में बच्चों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में एस्टर पब्लिक स्कूल केपी 5, आरएनएफआई ग्रुप, किडजी प्ले स्कूल और बरामदा रेस्टोरेंट का विशेष योगदान रहा। इस कार्यक्रम में नोएडा विकास प्राधिकरण के स्वच्छता और बागवानी अधिकारीगण, क्षेत्रीय थाना पुलिस प्रभारी, किडजी सेक्टर-1 के मालिक और बरामदा रेस्त्रा श्रृंखला के मालिक की विशेष उपस्थिति रही। कार्यक्रम का समापन ऐस डिवीनो के इको वेरियर्स् टीम को धन्यवाद, सभी प्रतिभागी बच्चों को प्रमाणपत्रं और पुरुस्कार दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.