इन 95 घंटों में हुआ थाईलैण्ड से ग्रेटर नोएडा जेल तक सफर, पढ़िए 4 दिनों की कहानी

रवि काना और काजल झा पर खास स्टोरी : इन 95 घंटों में हुआ थाईलैण्ड से ग्रेटर नोएडा जेल तक सफर, पढ़िए 4 दिनों की कहानी

इन 95 घंटों में हुआ थाईलैण्ड से ग्रेटर नोएडा जेल तक सफर, पढ़िए 4 दिनों की कहानी

Tricity Today | रवि काना और काजल झा

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी प्रेमिका जेल पहुंच गए है। दोनों को थाईलैंड के बैंकॉक से अरेस्ट किया गया था और गौतमबुद्ध नगर की कोर्ट में पेश किया गया। अरेस्टिंग से जेल तक का सफर 4 दिनों में तय हुआ। रवि काना अपनी माशूका काजल झा के साथ थाईलैंड में मौज ले रहा था, लेकिन नोएडा पुलिस उनको वहां से भी ढूंढकर ले आई। 

गिरफ़्तारी से जेल जाने तक का सफर 
रवि और काजल की गिरफ्तारी 23 अप्रैल को थाईलैंड के बैंकॉक से हुई थी। पुलिस ने दोपहर करीब 1:00 बजे दोनों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद 25 अप्रैल की रात 11:30 बजे दोनों दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहां पर 26 अप्रैल की सुबह करीब 2:30 बजे इमीग्रेशन की कार्रवाई पूरी हुई। 26 अप्रैल की सुबह 7:30 बजे नोएडा पुलिस को सूचना मिली। उसके बाद 26 अप्रैल की दोपहर 2:00 बजे नोएडा पुलिस की टीम एयरपोर्ट पर पहुंची। शाम 4:00 बजे दोनों को पुलिस नॉलेज पार्क थाने लेकर आई और पूछताछ शुरू की गई। उसके बाद 27 अप्रैल की दोपहर 2:00 बजे रवि काना और काजल झा को जिला अदालत में पेश किया गया। वहां से दोनों को जेल भेज दिया।

4 दिनों का पुलिस रिमांड मिला
गौतमबुद्ध नगर जिला कोर्ट ने स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी प्रेमिका लेडी डॉन काजल झा को 6 मई तक के लिए जेल भेज दिया है। इस दौरान कोर्ट ने रवि काना और काजल झा की चार दिनों के लिए पुलिस को कस्टडी दी है। पुलिस काफी सवालों के जवाब पूछेगी। वैसे तो पुलिस ने 7 दिन की डिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने केवल चार दिन के लिए डिमांड दी है। 

सरकारी अधिवक्ता का बयान
एडीजीसी अमित कुमार शर्मा ने बताया कि दादूपुर गांव के निवासी रवि नागर उर्फ रवि काना पर काफी थानों में मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा उसकी प्रेमिका और दिल्ली फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासी काजल झा के ऊपर गैंगस्टर एक्ट समेत दो मुकदमे दर्ज है। इंटरपोल ने दोनों को थाईलैंड के बैंकॉक से गिरफ्तार किया। दोनों के कब्जे से एक लाख थाईलैंड करेंसी, 5 मोबाइल और 20 से अधिक सिम कार्ड बरामद किए हैं।

नेपाल के रास्ते थाईलैंड भागे थे रवि और काजल
दोनों को थाईलैंड से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए डिपोर्ट किया गया। वहां से दोनों को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया। दोनों को गिरफ्तार कर ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क कोतवाली में लाया गया। पूछताछ के दौरान पता चला है कि दोनों नेपाल के रास्ते थाईलैंड गए थे। नोएडा पुलिस ने रवि और काजल का लुक आउट सर्कुलर नोटिस और रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इसके बाद सीबीआई इंटरपोल और अन्य एजेंसी एक्टिव हो गई। वहां से दोनों को 23 अप्रैल को थाईलैंड से गिरफ्तार किया गया और भारत के लिए डिपोर्ट किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.