ग्रेटर नोएडा के बच्चों को मिलेंगी खेल सुविधाएं, ओलंपिक में मिली कामयाबी से प्रेरित हुआ प्राधिकरण

प्रेरणा : ग्रेटर नोएडा के बच्चों को मिलेंगी खेल सुविधाएं, ओलंपिक में मिली कामयाबी से प्रेरित हुआ प्राधिकरण

ग्रेटर नोएडा के बच्चों को मिलेंगी खेल सुविधाएं, ओलंपिक में मिली कामयाबी से प्रेरित हुआ प्राधिकरण

Tricity Today | CEO Narendra Bhooshan,

Greater Noida News : टोक्यो ओलंपिक में लवलीना बोरगोहेन ने बॉक्सिंग में पदक हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। लवलीना और दूसरे खिलाडियों से प्रेरणा लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) अपने अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पहली बार बॉक्सिंग गेम की सुविधा देने जा रहा है। साथ ही स्वीमिंग पूल समेत सभी 12 खेलों के लिए एकेडमी की तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए प्राधिकरण ने रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल निकाल दिया है। मंगलवार को इसकी प्री-बिड मीटिंग हुई। हालांकि, प्राधिकरण की ओर से ऐसे वादे और प्रयास पिछले सालों में कई बार किए गए हैं, लेकिन अब तक हासिल कुछ नहीं हो पाया है।
 
अब बॉक्सिंग और स्वीमिंग शुरू होगी
ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स एक वर्ल्ड क्लास फैसेलिटी है। यहां टेनिस, बास्केट बॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, स्केटिंग, शूटिंग, फुटबाल, मल्टी जिम, क्रिकेट, स्वीमिंग, बॉक्सिंग और स्क्वैश खेल के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है। अब बॉक्सिंग और स्वीमिंग गेम्स की सुविधा पहली बार शुरू होगी। इन खेलों को शुरू करने के लिए अच्छी एकेडमी व कोच की तलाश थी, जो कि अब पूरी होने जा रही है।

15 एकेडमी के साथ प्री-बिड मीटिंग हुई
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण के निर्देश पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मौजूद खेल की अच्छी एकेडमी और कोच के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल निकाला है। मंगलवार को इच्छुक 15 एकेडमी के प्रतिनिधियों के साथ प्री-बिड मीटिंग हुई। इस रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल में आवेदन की अंतिम तिथि 24 अगस्त है। प्राधिकरण की तय शर्तों को क्वालीफाई करने वाली एकेडमी प्रस्तुतिकरण देंगी। उसके बाद एकेडमी का चयन किया जाएगा। 

अच्छे कोच वाली संस्थाओं को प्राथमिकता
प्राधिकरण का सबसे अधिक फोकस अच्छे कोच पर है। जिस एकेडमी के पास अच्छे कोच होंगे, उसे प्राथकिता दी जाएगी। अगर एकेडमी के पास राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कोच है और उसे खेल अवार्ड भी मिले हैं तो चयन के दौरान उसे अधिक अंक दिए जाएंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की कोशिश है कि सितंबर माह में सभी 12 खेलों के लिए एकेडमी की तलाश पूरी कर ली जाए, जिससे खिलाड़ी इन खेलों की बारीकियां सीख सकें। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में जिला, प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.