'शहर में घूम रहे हैं कुत्तों और लोगों के आवारा गैंग, कोई निजात दिला दो'

नोएडा-ग्रेटर नोएडा : 'शहर में घूम रहे हैं कुत्तों और लोगों के आवारा गैंग, कोई निजात दिला दो'

'शहर में घूम रहे हैं कुत्तों और लोगों के आवारा गैंग, कोई निजात दिला दो'

Tricity Today | Tricity Today

Noida News : नोएडा शहर में आवारा कुत्ते और ग्रेटर नोएडा में इसी किस्म के कुछ लोग आम निवासियों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। शनिवार को शहर के अलग-अलग हिस्सों से ऐसी घटनाएं सामने आई हैं। नोएडा में आवारा कुत्तों ने एक महिला पर हमला कर दिया। उन्हें बुरी तरह लहूलुहान कर दिया। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा शहर की एक हाउसिंग सोसायटी के एक फ्लैट में आवारा किस्म के लोग ताला तोड़कर घुस गए। फ्लैट में इत्मीनान से नशा किया और फिर सामान भी चोरी करके ले गए। अब दोनों मामले सोशल मीडिया पर खासी चर्चा का विषय बने हुए हैं। शहर के निवासी विकास प्राधिकरण और पुलिस से एक ही बात कह रहे हैं, "प्लीज इन आवारा कुत्तों पर इंसानों से निजात दिला दीजिए।"

नोएडा सेक्टर-22 के एच ब्लॉक में आवारा कुत्तों ने एक महिला पर हमला कर दिया। उनके पांव में कई जगह काटकर गहरे जख्म कर दिए हैं। लहूलुहान हालत में महिला सड़क पर गिर गई। वह चीखीं चिल्लाई तो आस पड़ोस के लोग दौड़ कर उनके पास पहुंचे और उन्हें कुत्तों से बचाया। निवासियों ने बताया कि करीब 40 वर्षीय मंजू देवी सेक्टर में घूमकर बर्तन बेचती हैं। शनिवार को उनके ऊपर यहां आवारा कुत्तों के गैंग ने हमला बोल दिया। मंजू बुरी तरह जख्मी हैं।

यहां की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप वोहरा का कहना है कि कुत्तों के गैंग का पूरे इलाके में आतंक है। आलम यह है कि लोग पार्किंग में अपने वाहन खड़े करने से डरने लगे हैं। इस बारे में न जाने कितनी बार नोएडा अथॉरिटी को लिखकर शिकायत दी गई है। आवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए प्राधिकरण कोई कदम नहीं उठा रहा है। दूसरी ओर आये दिन कुत्तों का यह गैंग सेक्टर के किसी न किसी निवासी पर हमला कर रहा है।

ऐसे हालात कमोबेश शहर के हर सेक्टरों हाउसिंग सोसाइटी में हैं। इस मामले को अचल नाम के ट्विटर यूजर ने उठाया है। उन्होंने लिखा, "जिस महिला को कुत्ते ने काट खाया उसका क्या गुनाह था? क्या साधारण इंसान के कोई राइट्स नहीं हैं? सब बात एनिमल राइट्स पर आकर खत्म हो जाती हैं। ऐसी खबरें देखकर दिल दुखी होता है। अथॉरिटी आवारा कुत्तों के लिए अभियान चलाकर नागरिकों को सुरक्षा दें।"

दूसरी वारदात ग्रेटर नोएडा में हुई। यहां आवारा लोगों का एक गैंग फ्लैट का ताला तोड़कर घुस गया। फ्लैट में घुसकर शराब पी गई। जब गए तो कीमती घरेलू सामान भी साथ उठाकर ले गए। जब फ्लैट मालिक को यह जानकारी हुई तो उसने शिकायत की। उस पर भी हमला किया गया है। हिंदुस्तान सर्व समाज संस्थान नाम की सामाजिक संगठन ने नोएडा पुलिस को ट्वीट करके बताया, "कोरोना महामारी में जहां पुलिस सख्ती में है, वहीं दूसरी तरफ सेक्टर चाई-5 की प्रोव्यू टेक्नोसिटी सोसायटी में प्रॉपर्टी डीलर ने रात में बहुत सारे लोगों के साथ शराब पी है। फ्लैट से टीवी और दूसरे इक्विपमेंट चोरी किए हैं। फ्लैट ऑनर ने चाबी फ्लैट दिखाने के लिए दी थी। कार्रवाई होनी चाहिए।" 

इस ट्वीट में फ्लैट मालिक की शिकायत भी शामिल है। जिसमें लिखा गया है कि उन्होंने अपने फ्लैट की चाबी किराए पर देने के लिए दो लोगों को दी थी। इस फ्लैट में एक किराएदार पहले से ही रह रहा है। वह कहीं बाहर गया हुआ था। पीछे से इन दोनों लोगों ने फ्लैट को खोला और शराब पार्टी की है। फ्लैट में ड्रग्स के निशान भी मिले हैं। जब यह लोग फ्लैट से गए तो तमाम कीमती सामान भी उठा कर ले गए हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.