ग्रेटर नोएडा के स्वच्छता अभियान को जनता तक पहुंचाएंगे बैनेट विश्वविद्यालय के छात्र, सीईओ से किए सवाल-जवाब

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा के स्वच्छता अभियान को जनता तक पहुंचाएंगे बैनेट विश्वविद्यालय के छात्र, सीईओ से किए सवाल-जवाब

ग्रेटर नोएडा के स्वच्छता अभियान को जनता तक पहुंचाएंगे बैनेट विश्वविद्यालय के छात्र, सीईओ से किए सवाल-जवाब

Tricity Today | सीईओ से किए सवाल-जवाब

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के स्वच्छता अभियान से बैनेट विवि के छात्र भी जुड़ गए हैं। बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) आकर स्वच्छता अभियान की बारीकियों का परखा और सीईओ से रूबरू हुए। उनसे सवाल जवाब किए। ये छात्र इस मुहिम को डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए इसे लोगों तक पहुंचाएंगे। साथ ही इसे अपने प्रोजेक्ट में भी शामिल करेंगे। 

प्राधिकरण ने छेड़ी मुहीम
ग्रेटर नोएडा को और अधिक स्वच्छ व हरा-भरा बनाने के लिए प्राधिकरण कई दिशा में प्रयासरत है। एक तरफ सभी प्रकार के कूड़े के वैज्ञानिक पद्धति से निस्तारण पर काम चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा वासियों को गंदगी न फैलाने के प्रति जागरूक करने को अभियान चलाया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर जनस्वास्थ्य इस मुहिम को और विस्तार करते हुए सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को भी जोड़ रहा है। 

छात्रों ने सीईओ से किए सवाल-जवाब
इसी कड़ी में बुधवार को बैनेट विवि के मास मीडिया और डिजिटल मार्केटिंग के छात्रों ने प्रो. सुमिता वैद्य की अगुवाई में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर आकर जानकारी प्राप्त की। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने छात्रों को ग्रेटर नोएडा के तमाम प्रयासों  के बारे में जानकारी दी। प्राधिकरण की ई-फाइल, ईआरपी और सेल्फ सर्विस मोड के बारे में बताया। छात्रों ने ईआरपी और वन मैप ग्रेटर नोएडा पर अपना प्रोजेक्ट भी बनाएंगे। सीईओ ने रेल, रोड, मेट्रो और एयर कनेक्टीविटी के बारे में जानकारी दी। 

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड टाउनशिप, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब और मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब से अवगत कराया। छात्रों ने सीईओ से इंफ्रास्ट्रक्चर, निवेश, सोशल और कल्चरल एक्टीविटी जैसे तमाम विषयों पर सवाल पूछे। सीईओ ने सभी के सवालों के जवाब दिए। जनस्वास्थ्य विभाग के प्रभारी सलिल यादव ने छात्रों के समक्ष रेमेडिएशन प्लांट, सी एंड डी वेस्ट प्लांट आदि पर प्रस्तुतिकरण दिया। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा कि ग्रेटर नोएडा एजुकेशन का हब है। ऐसे  में प्रैक्टिसनर व लर्नर  के बीच का गैप खत्म  होना चाहिए। छात्र फील्ड में जाकर प्रैक्टिकली सब कुछ देखेंगे। उसका अध्ययन करेंगे तो उनके लिए भी बेहतर होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.