Galgotia College के छात्रों ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का किया दौरा, थिएटर की जानी बारीकियां

Greater Noida News : Galgotia College के छात्रों ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का किया दौरा, थिएटर की जानी बारीकियां

Galgotia College के छात्रों ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का किया दौरा, थिएटर की जानी बारीकियां

Tricity Today | Galgotia College के छात्रों ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का किया दौरा

Greater Noida News : गलगोटियास विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन के छात्रों ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) नई दिल्ली का दौरा किया। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा एक प्रमुख संस्थान है, जो छात्रों को 1959 से निर्देशन, अभिनय और थिएटर की बारीकियां सिखाने के लिए समर्पित है। इस विज़िट में गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्रों की संख्या 49 थी और वे एमए अंग्रेजी और बीए ऑनर्स के छात्र थे। यात्रा के दौरान टीम ने प्रकाश विभाग का भी दौरा किया। जहां छात्रों को यह देखने का मौका मिला कि प्रकाश की स्थिति किसी नाटक के सफल मंचन में कैसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

सीईओ ने छात्रों की सराहना की
विश्वविद्यालय के चांसलर सुनील गलगोटिया ने इस तरह के ज्ञानवर्धक दौरे के आयोजन के लिए अंग्रेजी विभाग को बधाई दी और भविष्य में और अधिक शैक्षणिक दौरों की योजना बनाने पर जोर दिया। विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी के लिए छात्रों की सराहना की। विश्वविद्यालय की डायरेक्टर ऑपरेशन सुश्री अराधना गलगोटिया ने कहा कि इस तरह के दौरे से छात्रों का विश्वदृष्टिकोण व्यापक होता है।

ध्वनि रिकॉर्डिंग प्रयोगशाला
विद्यार्थियों की एक बस सुबह 9:45 बजे विश्वविद्यालय से रवाना हुई और प्रात 10:45 बजे राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय पहुंची। छात्र कार्यशाला में गए। जहां पर तकनीशियन पहले से ही इस बात पर काम कर रहे थे कि मंच कैसे तैयार किया जाए। इसके बाद टीम ध्वनि रिकॉर्डिंग विभाग में चलायी गई, जहां छात्रों को एक उन्नत ध्वनि रिकॉर्डिंग प्रयोगशाला से जुड़े ध्वनि स्टूडियो को देखा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.