शिव नादर कॉलेज में छात्रों ने लगाई मैराथन दौड़, प्रशांत चौधरी बने चैंपियन

Greater Noida : शिव नादर कॉलेज में छात्रों ने लगाई मैराथन दौड़, प्रशांत चौधरी बने चैंपियन

शिव नादर कॉलेज में छात्रों ने लगाई मैराथन दौड़, प्रशांत चौधरी बने चैंपियन

Tricity Today | मैराथन दौड़ का आयोजन

Greater Noida News : शिव नादर विश्वविद्यालय ने यूनिवर्सिटी परिसर में 'शिव नादर 10K चैलेंज 2023' के पहले संस्करण का शानदार समापन किया। इस खास आयोजन में विविध पृष्ठभूमि के धावकों ने भाग लिया। यहां आपस में मिलकर एक समावेशी और जीवंत सामुदायिक उत्सव की एक खूबसूरत छंटा बिखेरी। 

डॉ. अमरीश टोनी, डायरेक्टर (फिजिकल एजुकेशन एवं स्पोर्ट) ने कहा, "शिव नादर 10K चैलेंज 2023 के हमारे पहले संस्करण को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से हम बेहद रोमांचित हैं। एक ओर जहां हम मैराथन को लेकर गंभीरता के साथ आगे बढ़ रहे हैं, वहीं हमारा यह 10K चैलेंज 2023 हेल्थ, वैलनेस और सामाजिक एकता को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता का एक बेहतरीन नमूना पेश कर रहा है। प्रतिभागियों का हर कदम, उनके परिवेश को एक सेहतमंद भविष्य प्रदान करता है।"

तीन श्रेणियों गया बांटा
इस कार्यक्रम को तीन श्रेणियों, 5K वॉक, 5K रन और 10K रन में बांटा गया था। इन श्रेणियों के साथ इस कार्यक्रम में अलग-अलग फिटनेस स्तर वाले धावकों को शामिल किया गया था। इस मौके पर शिव नादर विश्वविद्यालय के फिजिकल एजुकेशन और स्पोर्ट के डायरेक्टर डॉ. अमरीश टोनी और एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर, फाइनेंस एंड ऑपरेशंस राजा नटराजन ने दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ईवेंट में प्रतिभागियों ने अपने शानदार एथलेटिक कौशल का प्रदर्शन किया। साथ ही इस ईवेंट के साथ उन्हें शिव नादर विश्वविद्यालय के खूबसूरत कैम्पस के बारे में जानने का भी मौका मिला।

1200 से अधिक प्रतिभागियों ने लिया भाग
हरी-भरी हरियाली और बायोडायवर्सिटी से भरपूर विश्वविद्यालय के खूबसूरत कैम्पस ने इस शानदार ईवेंट के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि के रूप में काम किया। विश्वविद्यालय का कैम्पस सर्वश्रेष्ठ शैक्षिणिक अनुभव प्रदान करने की संस्थान की प्रतिबद्धता को बेहतरीन ढंग से पेश करता है। शिव नादर 10K चैलेंज 2023 में प्रतिभागियों की ओर से जबर्दस्त भागीदारी देखी गई। इस चैलेंज में 1200 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न आयुवर्ग के लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया। 

पुरुषों के बीच रहा कड़ा मुकाबला
पुरुषों के 10K चैलेंज में प्रशांत चौधरी चैंपियन बने। उनके बाद सोनू कुशवाह पहले रनर-अप और यूनुस शाह दूसरे रनर-अप रहे। महिलाओं के 10K चैलेंज में सोनम ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से शीर्ष स्थान हासिल किया। निशा कुमारी और अर्पिता सैनी ने प्रथम और द्वितीय रनर-अप रहीं। पुरुषों के 5K चैलेंज में एक कड़े मुकाबले में अवधेश चौधरी विजयी रहे। चेतन कुमार और अभिषेक श्रीवास्तव प्रथम और द्वितीय रनर-अप रहे। महिलाओं की 5K चैलेंज में तनीषा विजेता बनकर उभरीं, वहीं प्रियंका ने प्रथम रनर-अप का स्थान हासिल किया, इसके बाद प्रियंका भाटी दूसरी रनरअप रहीं, जिन्होंने समर्पण और दृढ़ता का एक प्रेरक उदाहरण पेश किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.