बेहरीन ओपन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता, पांच देशों को हराया

सुहास एलवाई फिर छा गए : बेहरीन ओपन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता, पांच देशों को हराया

बेहरीन ओपन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता, पांच देशों को हराया

Tricity Today | IAS Suhas LY

Noida News : उत्तर प्रदेश के खेल सचिव और गौतमबुद्ध नगर के डीएम रह चुके सुहास एलवाई (Suhas LY IAS) लगातार सफलताओं की नई इबारत लिख रहे हैं। सुहास ने एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है। बेहरीन ओपन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप-2023 में सिल्वर मेडल जीता है। यह कामयाबी हासिल करने के लिए सुहास एलवाई ने साउथ कोरिया, ब्राजील, चीन, जर्मनी और इंडोनेशिया के खिलाड़ियों को अलग-अलग राउंड में पराजित किया है। आपको बता दें कि आगामी पैरा ओलंपिक के लिए दुनियाभर में क्वालिफाइंग चैंपियनशिप चल रही हैं।

चैंपियनशिप में किया बढ़िया प्रदर्शन
सुहास एलवाई ने भारत को ओलंपिक समेत तमाम पैरा बैडमिंटन स्पर्धाओं में पदक दिलाए हैं। सुहास एलवाई ने बेहरीन के मनामा शहर में हुई चैंपियनशिप में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में उन्होंने साउथ कोरिया, ब्राजील, चीन, जर्मनी और इंडोनेशिया के खिलाड़ियों को हराकर फ़ाइनल में जगह बनाई। फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने शानदार खेल का मुजाहिरा किया। हालांकि, फाइनल मुकाबले में उन्होंने पहले राउंड में 21-16 से बढ़त बनाई। इसके बाद दूसरे राउंड का स्कोर 21-23 और तीसरे राउंड का स्कोर 17-21 रहा। इस तरह सुहास एलवाई आखिर में गोल्ड मेडल से चूक गए। भारत को सिल्वर मेडल में ही संतोष करना पड़ा। उन्होंने अपना यह मेडल देश की जनता को समर्पित किया है।

कुछ महीनों पहले स्पेन में लहराया था परचम
आपको बता दें कि इससे पहले सुहास एलवाई ने स्पेन में आयोजित हुए बैडमिंटन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। वह चैंपियनशिप 26 अप्रैल 2030 को हुई थी। सुहास एलवाई लगातार खेलकूद के मामले में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उनका कुछ समय पहले प्रमोशन हुआ है, लेकिन गौतमबुद्ध नगर में अपनी सेवाएं देते दौरान उन्होंने काफी उपलब्धियां हासिल की है।

देश का नाम आगे भी रोशन करता रहूंगा : सुहास एलवाई
इस जीत पर सुहास एलवाई ने कहा, "इस चैंपियनशिप के लिए मैं काफी समय से तैयारी कर रहा था। मुझे बेहद खुशी है कि मैंने ओपन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023 में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता है, लेकिन मेरा सफर आगे बढ़ता रहेगा। आगामी ओलंपिक चैंपियनशिप के लिए मैं तैयारी कर रहा हूं। मैं ऐसे ही देश का नाम आगे रोशन करता रहूंगा।"

कौन हैं सुहास एलवाई
सुहास एलवाई उत्तर प्रदेश कैडर में वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। मूल रूप से कर्नाटक में शिमोगा जिले के रहने वाले हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहास एलवाई को 3 मार्च 2020 को गौतमबुद्ध नगर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा था। सुहास एलवाई महाराजगंज, सोनभद्र, हाथरस, प्रयागराज, जौनपुर और आजमगढ़ के जिलाधिकारी रह चुके हैं। बीते 27 फरवरी 2023 को सुहास एलवाई का प्रमोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको खेलकूद विभाग का सचिव नियुक्त किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.