योगी ने यूपी को बदला तो नजरिया बदल गया : सुनील गलगोटिया

Ground Breaking Ceremony 2024 : योगी ने यूपी को बदला तो नजरिया बदल गया : सुनील गलगोटिया

योगी ने यूपी को बदला तो नजरिया बदल गया : सुनील गलगोटिया

Tricity Today | योगी ने यूपी को बदला तो नजरिया बदल गया

Greater Noida : उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को रफ़्तार देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिन-रात काम कर रहे हैं। इसी सिलसिले में चौथी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी लखनऊ में चल रही है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाखों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं को जमीन पर उतारने के लिए लखनऊ में मौजूद हैं। इस पर ग्रेटर नोएडा में गलगोटिया विश्वविद्यालय के चांसलर सुनील गलगोटिया कहते हैं, "उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए 32 लाख करोड़ रुपये का भारी-भरकम निवेश आएगा। इससे करीब एक करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेंगे। यह सब इसलिए संभव हो पा रहा है क्योंकि आज देश में सबसे अच्छी कानून-व्यवस्था यूपी में है। उद्योग जगत का भरोसा बढ़ा है।" पिछले दिनों सुनील गलगोटिया और यूनिवर्सिटी के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस दौरान राज्य में औद्योगिक निवेशक, शिक्षा क्षेत्र और अच्छी कानून-व्यवस्था चर्चा हुई। सुनील गलगोटिया ने मुलाकात से जुड़े अपने अनुभव साझा करते हुए यह बात कही।

योगी से अपना खराब अनुभव भी साझा किया
सुनील गलगोटिया ने कहा, "आज निवेशक कहीं और जाने की बजाय भयमुक्त होकर उत्तर प्रदेश में काम कर पा रहे हैं।" उन्होंने मुख्यमंत्री से स्वयं की व्यथा साझा करते हुए बताया कि कानून-व्यवस्था बेहद लचर होने के कारण गलगोटिया समूह को शुरुआत में बेहद कठिनाई का सामना करना पड़ा था। हर समय भय के माहौल में काम करना पड़ता था। वह कहते हैं, "पर, आज योगी आदित्यनाथ के सक्षम नेतृत्व के चलते हम बिना किसी डर के प्रदेश के युवाओं को गुणवत्ता युक्त विश्वस्तरीय शिक्षा उपलब्ध करवा पा रहे हैं।"

‘अब यूपी में पढ़ने आ रहे हैं देश-दुनिया के छात्र’
गलगोटिया यूनिवर्सिटी के चांसलर ने कहा, "इस सरकार ने पहल करके प्राइवेट यूनिवर्सिटीज एक्ट-2019 बनाया है। मुख्यमंत्री जी ने हमें आश्वस्त किया है कि सरकार ने उच्च शिक्षा में निजी क्षेत्र को हर संभव सहयोग और प्रोत्साहन देने का मार्ग प्रशस्त किया है। इससे यूपी देश में तेजी से उत्कृष्ट शिक्षा संस्थानों वाला हब बनने की ओर अग्रसर है।" सुनील गलगोटिया ने मुख्यमंत्री को एक दिलचस्प तथ्य से अवगत कराया। बताया कि पहले जहां उत्तर भारत के युवा उच्च शिक्षा के लिए दक्षिण भारत का रुख करते थे, वहीं सरकार का सक्रिय सहयोग मिलने के बाद माहौल पूरी तरह बदल गया है। अब दक्षिण भारत सहित अन्य राज्यों के छात्र-छात्राएं उत्तर प्रदेश के शिक्षण संस्थानों का रुख करने लगे हैं।

युवा सीएम जनता है युवाओं की जरूरत : ध्रुव गलगोटिया
मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर को तेजी से विश्वस्तरीय बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, "जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने से समूचे प्रदेश के विकास को और गति मिलेगी। इससे राज्य के युवाओं को हर स्तर पर बड़ी संख्या में रोजगार मिलेंगे। उनमें उत्साह का संचार होगा।" ध्रुव ने ट्राईसिटी टुडे से कहा, "मुख्यमंत्री के संकल्प, इच्छाशक्ति और विजन से प्रदेश निश्चित ही देश और दुनिया में अपनी अलग पहचान कायम करेगा। योगी आदित्यनाथ युवा हैं। वह युवाओं की भावना, मनोदशा और जरूरतों को जानते हैं।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.