किसानों और प्राधिकरण की वार्ता फिर असफल, साकीपुर के किसान सीईओ से मिले

ग्रेटर नोएडा : किसानों और प्राधिकरण की वार्ता फिर असफल, साकीपुर के किसान सीईओ से मिले

किसानों और प्राधिकरण की वार्ता फिर असफल, साकीपुर के किसान सीईओ से मिले

Tricity Today | किसानों और प्राधिकरण की वार्ता फिर असफल

'किसान अधिकार युवा रोजगार आंदोलन' के आह्वान पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर चल रहा धरना सोमवार को 13वें दिन भी जारी रहा। डीएमआईसी परियोजना से प्रभावित सैकड़ों गांवों के किसान नए भूमि अधिग्रहण कानून के सभी लाभ देने की मांग कर रहे हैं। सोमवार को प्राधिकरण के अधिकारियों ने पदाधिकारियों को वार्ता के लिए बुलाया था, लेकिन यह वार्ता भी असफल रही। सोमवार को दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक मदनलाल ने आंदोलन को अपना समर्थन दिया है।

गांव कटहैरा के निवासी मनीष भाटी बीडीसी ने बताया की 3 फरवरी को धरना स्थल पर होने वाली महापंचायत को देखते हुए प्राधिकरण के अधिकारियों ने किसानों को 6 वें दौर की वार्ता के लिए बुलाया था। जिसमें एसीईओ स्तर के अधिकारी ही मौजूद रहे। एसीईओ केके गुप्त ने बताया कि हमने किसानों की मांगों को  शासन को भेजा हुआ है। लेकिन अभी तक जवाब नहीं आया है। किसानों इससे संतुष्ट नहीं हुए हैं। किसान नेता सुनील फौजी एडवोकेट ने आरोप लगाया कि प्राधिकरण और प्रशासन के अधिकारी किसानों की मांगों को लेकर गंभीर नहीं हैं। अब तक 6 वार्ताओं में प्राधिकरण सीईओ और डीएम एक साथ समस्या समाधान करने के लिए नहीं आए। आगे से दोनों अधिकारियों की मौजूदगी के बगैर कोई वार्ता नहीं की जाएगी। किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि 3 फरवरी तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो व्यापक आंदोलन शुरू किया जाएगा। प्राधिकरण से अधिकारियों की वार्ता में सभी प्रभावित गांवों से 31 प्रतिनिधि शामिल रहे।

गांव साकीपुर के किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल सोमवार को ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से मिला। सोमवार को गांव साकीपुर निवासी दीपक कुमार भाटी एडवोकेट के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण से मिला। जिसमें प्रतिनिधिमंडल ने ग्राम साकीपुर के जो 6 व 10 प्रतिशत के भूखण्ड 15 वर्षो के बात भी नहीं मिले हैं, उनके आवंटन, गांव जैतपुर और रसूलपुर सहित 39 गांवों के 6 प्रतिशत के भूखंडों से कंस्ट्रक्शन पैनल्टी को समाप्त करवाने व मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था व किसान का कंप्लीशन एक बाउंड्री वाल व ग्राम साकीपुर, जैतपुर आदि सभी गांवों में मूलभूत सुविधाओं पूरा करने की मांग की गई। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने अप्रैल माह तक सभी समस्याओं व मागों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया। इस मौके पर बुद्धराम प्रधान, जिलेराम, अरविंद भाटी, शेरसिंह, जितेंद्र भाटी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.