हजारों ग्रामीणों को स्वास्थ्य और शिक्षा देने आई तमिलनाडु की स्टूडेंट्स टीम, पढ़िए यमुना प्राधिकरण की खास योजना

बदलता जेवर : हजारों ग्रामीणों को स्वास्थ्य और शिक्षा देने आई तमिलनाडु की स्टूडेंट्स टीम, पढ़िए यमुना प्राधिकरण की खास योजना

हजारों ग्रामीणों को स्वास्थ्य और शिक्षा देने आई तमिलनाडु की स्टूडेंट्स टीम, पढ़िए यमुना प्राधिकरण की खास योजना

Tricity Today | यमुना प्राधिकरण में हुई अफसरों की बैठक

Greater Noida/Yamuna City : यमुना अथाॅरिटी एरिया के अधिसूचित गांवों में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। इन 96 गांवों में रहने वाले लोगों को तमिलनाडु की अमृता यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स जल, स्वास्थ्य, एनर्जी और शिक्षा आदि के बारे में जानकारी देंगे। इसको लेकर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की 10 टीमें मंगलवार को यमुना अथाॅरिटी पहुंची है। इन सभी स्टूडेंट्स को जीबीयू में ठहराया गया है। यमुना अथाॅरिटी की एसीईओ मोनिका रानी ने बताया कि यमुना अथाॅरिटी के अधिसूचित एरिया गांवों में बेहतर बनाया जाएगा। इसके लिए व्हील्स ग्लोबल फाउंडेशन के साथ अथाॅरिटी का एओयू हस्ताक्षर किए गए है। 

10 टीमें पहुंची यमुना अथॉरिटी
उन्होंने बताया कि व्हील्स ग्लोबल फाउंडेशन और अमृता यूनिवर्सिटी मिलकर गांवों को सुदद्ध बनाएंगे। अमृता यूनिवर्सिटी के छात्रों की 10 टीमें मंगलवार को जीबीयू पहुंच गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य की शुरूआत करने को लेकर मंगलवार को फाउंडेशन के अधिकारी और अथाॅरिटी के अधिकारियों के बीच बैठक हुई। 

अफसरों के बीच चली लंबी चर्चा
सभी स्टूडेंट्स के रूकने की व्यवस्था जीबीयू के गेस्ट हाउस में की गई है। इस योजना का पूरा खर्चा यमुना अथाॅरिटी वहन करेगी। दस टीमें प्रथम चरण में गांवों में रहकर लोगों को पानी, स्वास्थ्य, एनर्जी, शिक्षा और ग्रामीण रहन-सहन आदि के बारे में पढ़ाई कराएंगे। यमुना अथाॅरिटी में हुई बैठक में ओएसडी शैलेंद्र सिंह, जीएम प्राॅजेक्ट केके सिंह, डीजीएम एके सिंह, सीईओ के स्टाफ अफसर नंनद किशोर सुंदरियाल और व्हील्स ग्लोबल फाउडेशन की तरह से योगेश आनदेय शामिल हुए।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.