ये हैं गौतमबुद्ध नगर की टॉपर बेटियां, तनुश्री खंडेलवाल बनना चाहती हैं आईएएस तो इश्मीत कौर साइक्लोजिस्ट

CBSE Result 2023 : ये हैं गौतमबुद्ध नगर की टॉपर बेटियां, तनुश्री खंडेलवाल बनना चाहती हैं आईएएस तो इश्मीत कौर साइक्लोजिस्ट

ये हैं गौतमबुद्ध नगर की टॉपर बेटियां, तनुश्री खंडेलवाल बनना चाहती हैं आईएएस तो इश्मीत कौर साइक्लोजिस्ट

Tricity Today | ये हैं गौतमबुद्ध नगर की टॉपर बेटियां

Noida News : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणामों में गौतमबुद्ध नगर की बेटियां छा गयी हैं। ग्रेटर नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल की तनुश्री खंडेलवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है और वह आगे चलकर आईएएस बनना चाहती हैं। नोएडा में समरविला स्कूल की स्टूडेंट इश्मीत कौर ने टॉप किया है। इश्मीत कौर का सपना देश की नामचीन साइक्लोजिस्ट बनना है। खास बात यह है कि इश्मीत कौर और तनुश्री खंडेलवाल ने 99.40 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। दोनों गौतमबुद्ध नगर की टॉपर बेटियां हैं।

तनुश्री बनना चाहती हैं आईएएस, सेल्फ स्टडी बहुत काम आई
ग्रेटर नोएडा की पूर्वांचल सिल्वर सिटी-2 हाऊसिंग सोसाइटी में तनुश्री खंडेलवाल अपने परिवार के साथ रहती हैं। उनके पिता ताराचंद खंडेलवाल शहर की आईनोक्स एयर प्रोडक्ट्स कंपनी में रीजनल अकाउंट हेड (नॉर्थ) के पद पर तैनात हैं। तनुश्री ने बताया, "मैंने नहीं सोचा था कि स्कूल के साथ-साथ जिले में टॉप करूंगी। आज सुबह के समय रिजल्ट आया तो सबसे पहले पापा ने बताया। परिणाम देखते ही खुशी संभाले नहीं संभल पाई।" उन्होंने आगे बताया कि शुरुआत से अपनी पढ़ाई को लेकर काफी मेहनती रही हैं। स्कूल में पढ़ाई हुई चीजों को हमेशा ध्यान रखती हैं। सेल्फ स्टडी पर भी जोर दिया है। तनुश्री आगे चलकर आईएएस अफसर बनना चाहती हैं।

इश्मीत कौर साइक्लोजिस्ट बनेंगी, घंटों के हिसाब से नहीं पढ़ीं
नोएडा की इश्मीत कौर ने सीबीएसई बोर्ड 12वीं क्लास में तनुश्री के साथ जिला टॉप किया है। इश्मीत कौर ने भी 99.40% अंक हासिल करके नोएडा में पहला स्थान प्राप्त किया है। इश्मीत कौर नोएडा के सेक्टर-22 में स्थित समरविले स्कूल की स्टूडेंट हैं। इश्मीत कौर का कहना है, "टीचर्स और परिवार ने मुझे बहुत सपोर्ट किया है। जिसकी वजह से मैंने यह कामयाबी हासिल की है। मैं कभी घंटों के हिसाब से पढ़ाई नहीं करती थी। जब दिल करता था, तभी पढ़ने लगती थी। परिवार के अलावा मेरे टीचर्स ने मेरा बहुत सपोर्ट किया है। किसी भी सब्जेक्ट को लेकर डाउट होते थे, मेरे टीचर्स तुरंत मदद करते थे। इसी वजह से मैं आगे बढ़ी हूं। दोस्तों ने मुझे बहुत मोटिवेट किया है। अब साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट 
स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट results.cbse.nic.in या cbse.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2 : होम पेज पर, 'CBSE 12th Result Direct Link' पर क्लिक करें।
स्टेप 3 : लॉग इन पेज खुल जाएगा, यहां अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
स्टेप 4 : आपका सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक करें।
स्टेप 5 : छात्र यहां से रिजल्ट की डिजिटल कॉपी डाउनलोड करके अपने पास रख सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.