टाटा प्रोजेक्ट्स ने नोएडा एयरपोर्ट का निर्माण शुरू किया, सबसे पहले बनेगा रनवे

BIG BREAKING : टाटा प्रोजेक्ट्स ने नोएडा एयरपोर्ट का निर्माण शुरू किया, सबसे पहले बनेगा रनवे

टाटा प्रोजेक्ट्स ने नोएडा एयरपोर्ट का निर्माण शुरू किया, सबसे पहले बनेगा रनवे

Tricity Today | टाटा गोल्ड सीपी अरोड़ा एलएलपी के अधिकारि

टाटा प्रोजेक्ट्स ने नोएडा एयरपोर्ट का निर्माण शुरू किया, सबसे पहले बनेगा रनवे Greater Noida : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida Internatioanal Airport) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। शुक्रवार को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। शुक्रवार को इसका भूमि पूजन हुआ है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य टाटा प्रोजेक्ट्स को मिला है। जिसके बाद टाटा प्रोटेक्ट्स ने एयरपोर्ट का रनवे बनाने का कार्य सीपी अरोड़ा एलएलपी को दे दिया है। शुक्रवार को प्रोजेक्ट साइट में पहुंचकर टाटा गोल्ड सीपी अरोड़ा एलएलपी के अधिकारियों ने रनवे बनाने के लिए भूमि पूजन किया। इस दौरान दोनों कंपनियों के अधिकारियों ने कहा कि बहुत ही जल्द नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश की जनता को समर्पित हो जाएगा।

जेवर एयरपोर्ट का निर्माण टाटा प्रोजेक्ट्स करेगी
देश में निर्माण परियोजनाओं पर काम करने के लिए टाटा प्रोजेक्ट का बड़ा नाम है। टाटा ग्रुप की यह कंपनी जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए टर्मिनल, रनवे, एयरसाइड इंफ्रास्ट्रक्चर, सड़कें, मूलभूत सेवाएं, लैंडसाइड फैसिलिटी और एयरपोर्ट के लिए जरूरी इमारतों का निर्माण करेगी। आपको बता दें कि टाटा प्रोजेक्ट्स इस वक्त दिल्ली में संसद भवन की नई इमारत, मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक, ईस्टर्न और वेस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर के अलावा मुंबई, पुणे, दिल्ली, लखनऊ, अहमदाबाद और चेन्नई में मेट्रो परियोजनाओं पर काम कर रही है।

भारतीय संस्कृति और स्विस टेक्नोलॉजी का संगम होगा नोएडा एयरपोर्ट
यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की ओर से बताया गया है कि नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा भारतीय संस्कृति, आतिथ्य और स्विस टेक्नोलॉजी का संगम होगा। यह अत्याधुनिक, आत्मनिर्भर और भारतीय परंपराओं से प्रभावित आर्किटेक्चर पर बनेगा। कंपनी ने बताया कि इस हवाईअड्डे का निर्माण कुछ इस ढंग से किया जाएगा कि पर्यावरण को बिल्कुल भी नुकसान ना पहुंचे, यह एयरपोर्ट पूरी तरह डिजिटलाइज होगा। यहां से यात्री कॉन्टैक्टलेस यात्रा कर सकेंगे। परिवारों, बुजुर्गों और उद्यमी यात्रियों के लिए विशेष सुविधाएं इस हवाईअड्डे पर विकसित की जाएंगी।

पिछले साल 25 नवम्बर को नरेंद्र मोदी ने किया शिलान्यास
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 25 नंवबर को जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखी थी। इस प्रोजेक्ट को पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत बनाया जा रहा है। ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी पहले चरण में 5,700 करोड़ रुपये निवेश कर रही है। इस एयरपोर्ट के 2024 में शुरू होने की उम्मीद है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.