टीम इंडिया ने जीती चैंपियनशिप, ग्रेटर नोएडा की बेटी ने किया कमाल

Under 19 World Cup : टीम इंडिया ने जीती चैंपियनशिप, ग्रेटर नोएडा की बेटी ने किया कमाल

टीम इंडिया ने जीती चैंपियनशिप, ग्रेटर नोएडा की बेटी ने किया कमाल

Tricity Today | Parshavi Gaurav Chopra

ICC Women's Under 19 World Cup : पहली बार करवाए गए आईसीसी अंडर-19 वूमेन वर्ल्ड कप पर भारत ने कब्जा जमा लिया है। भारत की बेटियों ने रविवार की शाम इंग्लैंड को खिताबी मुकाबले में करारी शिकस्त दी है। खास बात यह है कि ग्रेटर नोएडा की शान और फिरकी बॉलर पार्श्वी चोपड़ा ने फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन दोहराया है। पार्श्वी ने अंग्रेजी टीम के दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पार्श्वी ने न्यूजीलैंड को घर आया था मुकाबले में पांचवीं चोपड़ा ने केवल 20 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे।

पर्श्वी ने पहले सेमीफाइनल और आज फाइनल में किया शानदार प्रदर्शन

अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया है। टीम इंडिया ने इस विश्व कप के पहले संस्करण को जीतकर इतिहास रच दिया है। खास बात यह है कि शहर की पार्श्वी चोपड़ा ने फिर कमाल करके दिखाया है। भारतीय स्पिनर गेंदबाज पार्श्वी ने खिताबी मुकाबले में दो इंग्लैंड की टीम के दो विकेट झटके हैं। इससे पहले शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को शानदार ढंग से आठ विकेट से हराया था। उस मुकाबले में स्पिन गेंदबाज पार्श्वी चोपड़ा ने फिरकी का जादू दिखाया था। उस मुकाबले में पार्श्वी ने चार ओवर फेंके थे और 20 रन देकर न्यूजीलैंड के 3 विकेट गिराए थे।

भारतीय टीम ने पहले बोलिंग और फिर बैटिंग में शानदार प्रदर्शन किया

भारत ने रविवार को पहले अंडर-19 आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को हराया है। महान 69 रनों का पीछा करते हुए भारत ने शैफाली वर्मन और श्वेता सहरावत को जल्दी खो दिया था, लेकिन जी तृषा और सौम्या तिवारी ने भारत को चाबी मुकाबले में जीत दिलाने के लिए एक ठोस साझेदारी बनाई। दूसरी ओर भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड की पूरी टीम को भारत ने महज 68 रन पर समेट कर रख दिया। तीता साधु ने शुरू में ही इंग्लैंड को नुकसान पहुंचाया और फॉर्म में चल रही लिबर्टी हीप को पहले ही ओवर में पवेलियन पहुंचा दिया। ऑफ स्पिनर अर्चना देवी ने भी शुरुआत में इंग्लैंड को सेंध लगाने के लिए अच्छी गेंदबाजी की। पर्श्वी चोपड़ा ने एक बार फिर कमाल दिखाया और सीमित गेंदबाजी के बावजूद 2 विकेट झटक लिए। बाकी गेंदबाजों ने नियमित रूप से सफलता हासिल कीं। इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइनअप के पास भारतीय गेंदबाजों का कोई जवाब नहीं था।

पार्श्वी चोपड़ा ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की रहने वालीं पार्श्वी चोपड़ा ने इस टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन किया है। फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबलों से पहले पिछले रविवार को भारत का मुकाबला श्रीलंका से था। चोपड़ा ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए 4 विकेट हासिल किए थे। दरअसल, पूरे टूर्नामेंट के दौरान प्रतिद्वंदी टीम उनकी गेंदबाजी को समझने में पूरी तरह नाकामयाब साबित हुई हैं। टी-20 मुकाबला होने के बावजूद पार्श्वी चोपड़ा ने कई मैचों में मेडल ओवर फेंके हैं। इतना ही नहीं बेहद किफायती बॉलर साबित हुई हैं। पार्श्वी को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। इसके बाद सेमीफाइनल मुकाबले में भी वह प्लेयर ऑफ द मैच रही थीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.