अंसल और सर्वोत्तम बिल्डर से प्रभावित किसानों से तेजपाल नागर ने कहा- योगी आदित्यनाथ के सामने रखूंगा मुद्दा

Greater Noida : अंसल और सर्वोत्तम बिल्डर से प्रभावित किसानों से तेजपाल नागर ने कहा- योगी आदित्यनाथ के सामने रखूंगा मुद्दा

अंसल और सर्वोत्तम बिल्डर से प्रभावित किसानों से तेजपाल नागर ने कहा- योगी आदित्यनाथ के सामने रखूंगा मुद्दा

Tricity Today | अंसल और सर्वोत्तम बिल्डर से प्रभावित किसानों ने तेजपाल नागर से मुलाकात की

Greater Noida News : बुलंदशहर विकास प्राधिकरण, अंसल बिल्डर और सर्वोत्तम बिल्डर के खिलाफ किसान 61 दिनों से धरने पर बैठे हैं। बुधवार को प्रभावित किसानों ने दादरी के विधायक तेजपाल नागर से मुलाकात की और अपनी समस्याओं को बताया। इस दौरान किसानों को तेजपाल नागर ने आश्वासन देते हुए कहा कि आगामी 17 दिसम्बर को वह लखनऊ में इन मुद्दों को उठाएंगे। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ के सामने भी यह मुद्दा उठाया जाएगा और सरकार के द्वारा हर संभव प्रयास किया जाएगा।

61 दिनों से किसानों का धरना जारी
किसानों ने तेजपाल नागर को बताया कि वर्ष 2013 में अंसल बिल्डर और बुलंदशहर विकास प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों ने हमको जो आश्वासन दिया था। उससे पीछे हट रहे है। किसानों का कहना है कि कोई भी उनकी मदद करने के लिए आगे नहीं आ रहा है। इसलिए पिछले 61 दिनों से किसानों का धरना जारी और उग्र की दिशा में बढ़ रहा है।

किसानों की मांग क्या है?
किसानों का कहना है कि यदि सरकार, बिल्डर और बुलंदशहर विकास प्राधिकरण को किसानों की जमीन पर परियोजना का निर्माण करना है तो 1 जनवरी 2014 से देश में लागू नए भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के तहत लाभ दिया जाए। बुलंदशहर विकास प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में आवासीय और कॉमर्शियल भवन के निर्माण के लिए नक्शा किसानों के लिए पास किए जाए। इसके अलावा बुलंदशहर विकास प्राधिकरण वर्तमान में दोबारा से किसानों की जमीन लेनी की योजना बना रही। उसके एवज में वर्ष 2016 के अधिग्रहण कानून की धारा 46 के लाभ दिए जाए। बुलंदशहर विकास प्राधिकरण द्वारा किसानों की सारी समस्याओं को बोर्ड बैठक में रखकर हाई पॉवर कमेटी का गठन किया जाए। 

इन किसानों ने तेजपाल नागर से की मुलाकात
विधायक तेजपाल नागर से किसान नेता सुनील फौजी, यशपाल बीडीसी, जितेन्द्र भाटी, लाला चैयरमैन, श्रीपाल प्रधान, जगदीश फौजी, महेंद्र प्रधान, विजयपाल भाटी, धर्मवीर भाटी, देविन्दर भाटी, गजेन्द्र भाटी, कुलदीप प्रधान, शमशाद खान, मोहम्मद सिराज, धीरज भाटी, रामी महाशय, शिला, कमलेश, मीना चौधरी, कुनतेश और पूनम आदि किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.