गलगोटिया कॉलेज में 10 दिवसीय एनसीसी कैंप का समापन, चॉसलर सुनील बोले- राष्ट्र की जितनी सेवा हो उतनी कम

Greater Noida News : गलगोटिया कॉलेज में 10 दिवसीय एनसीसी कैंप का समापन, चॉसलर सुनील बोले- राष्ट्र की जितनी सेवा हो उतनी कम

गलगोटिया कॉलेज में 10 दिवसीय एनसीसी कैंप का समापन, चॉसलर सुनील बोले- राष्ट्र की जितनी सेवा हो उतनी कम

Tricity Today | एनसीसी कैंप का समापन

Greater Noida News : एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के अधिनिस्थ 37वीं यूपी वाहिनी बटालियन एन सीसी गाजियाबाद के 10 दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर 131 में कैडेटस को पिछले दस दिनों में अनेक विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया। बीते 14 जुलाई से 23 जुलाई तक चलने वाले इस कैंप में 6 जिलों की 10 वाहिनियों के 600 एनसीसी कैडेटस के द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य थल सैनिक कैम्प के लिए एनसीसी ग्रुप मुख्यालय गाजियाबाद की टीम को तैयार करना था। जिसमें फायरिंग, बाधा प्रतियोगिता, मैप रीडिंग, फीड सिगनल, जजिंग डिसटैंस और बेस्ट कैडेटस के चयन की प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें 74वीं यूपी एनसीसी की बटालियन प्रथम स्थान पर रही और 41वीं  यूपी एनसीसी की बटालियन द्वितीय स्थान पर रही।

"राष्ट्र हम सबके लिए सदैव सर्वोपरि"
विजयी बटालियन के कैडेटस को कैंप थल सेना ग्रुप हैड क्वार्टर गाजियाबाद के ग्रुप कमान्डर ब्रिगेडियर सलभ सोनल ने अपने हाथों से सम्मानित किया और अपने संदेश में कहा कि राष्ट्र हम सबके लिए सदैव सर्वोपरि है। कैंप के कमान अधिकारी कर्नल समीर चौधरी ने भी कैडेटस को मैडल पहनाकर सम्मानित किया और कैडेटस को सम्बोधित करते हुए कहा कि कठिन परिश्रम और अनुशासन ही सफलता के मूल मंत्र हैं।

ध्रुव गलगोटिया ने बच्चों को उज्ज्वल भविष्य की बधाई दी
विश्वविद्यालय के चॉसलर सुनील गलगोटिया ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन युवाओं को राष्ट्र की निस्वार्थ सेवा करने के लिए प्रेरित करते हैं। गलगोटियास विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी ध्रुव गलगोटिया ने कैडेटस को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। इस कैंप का संचालन कैम्प सूबेदार मेजर निर्मल सिंह ने किया और प्रशिक्षक दुष्यंत राणा के संरक्षण में किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में एनसीसी कैडेटस रिया श्रीवास्तव, आकृति पाल, रिद्धि जैन, नयोनिका, अतुल्या, सर्वज्ञा जैन, आद्या शर्मा, अग्रिमा गुप्ता, तेजस्वी, युक्ता रानी, कार्तिक त्रिपाठी, लक्ष्य त्यागी, एश्वर्या साई, नोयोनिका बनर्जी, सर्वज्ञा जैन, राज चौधरी और कोणाल गोला ने मंच पर भारतीय संस्कृति के विविध रंग बिखेरे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.