फिल्म सिटी के लिए दोबारा निकलेंगे टेंडर, कंपनी खुद बना सकेगी डेवलपमेंट प्लान

ग्रेटर नोएडा : फिल्म सिटी के लिए दोबारा निकलेंगे टेंडर, कंपनी खुद बना सकेगी डेवलपमेंट प्लान

फिल्म सिटी के लिए दोबारा निकलेंगे टेंडर, कंपनी खुद बना सकेगी डेवलपमेंट प्लान

Tricity Today | Symbolic Photo

फिल्म सिटी के लिए दोबारा निकलेंगे टेंडर, कंपनी खुद बना सकेगी डेवलपमेंट प्लान Greater Noida : यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 21 में 100 एकड़ में बनने वाली फिल्म सिटी के टेंडर दोबारा निकालने को लेकर एक बार फिर से कवायत शरू हो गयी है। इसको लेकर बीते शनिवार को लखनऊ में उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में आरएफपी टेंडर और अनुबंध पत्र व कंसेसेन अग्रीमेंट पर चर्चा हुई। 

सितम्बर में निकाला जायेगा ग्लोबल टेंडर 
चर्चा के दौरान तय हुआ की पीपी मॉडल पर बनने वाली फिल्म सिटी की विकास करता कंपनी को अब 40 साल की बजाये 90 साल का लायसेंस दिया जायेगा। यह भी तय हुआ की कंपनी को खुद डेवलपमेंट प्लान बनाने की आजादी होगी। इस सब के लिए सितम्बर में ग्लोबल टेंडर निकला जायेगा। फिल्म सिटी के आलावा इस परियोजना में एम्यूज़मेंट पार्क, ओटीटी प्लेटफॉर्म, ब्रॉडकास्टिंग, मीडिया एंटरटेनमेंट, फिल्म इंस्टीट‘यूट आदि शामिल किया गया है। 

डाक्यूमेंट तैयार कर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कराये जाएंगे पास 
सूत्रों का कहना है कि विकासकर्ता कंपनी को सालाना 116 करोड़ रुपये या कुल कमाई का 2 प्रतिशत दोनों में से जो अधिक होगा, वह देना पड़ेगा। लखनऊ में हुई बैठक में नए नियमों पर मुहर लग गई। दोनों डाक्यूमेंट तैयार कर उसे मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी पास कराया जाएगा। फिर इसे प्रदेश कैबिनेट से पास कराया जाएगा। इसके बाद ग्लोबल टेंडर निकला जाएगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.