ठेकेदार ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे लगे 300 पेड़ काटे, वन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

ग्रेटर नोएडा : ठेकेदार ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे लगे 300 पेड़ काटे, वन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

ठेकेदार ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे लगे 300 पेड़ काटे, वन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

Tricity Today | ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर कटे हुए पेड़ों को ले जाया जा रहे

Greater Noida News : यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) के किनारे लगे 300 पेड़ों को काटा गया है। बुधवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर कटे हुए पेड़ों को ले जाया जा रहे था। यह सूचना वन विभाग को प्राप्त हुई। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन मौके से सभी लोग फरार हो गए। वन विभाग की टीम ने पुलिस की मदद से कटे हुए पेड़ से लदे ट्रैक्टर-ट्रॉली को अपने कब्जे में ले लिया है। वन विभाग की टीम पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

300 पेड़ कटवा दिए
दनकौर में सालारपुर अंडरपास के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर चढ़ने का रैंप बना है। रैंप और सर्विस रोड के पास से निजी कंपनी के ठेकेदार ने सोमवार से बुधवार तक बबूल के करीब 300 पेड़ कटवा दिए। काफी पेड़ों को काटकर ठेकेदार के मजदूर ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर ले भी गए। बुधवार को मामले की जानकारी जिला वन अधिकारी पीके श्रीवास्तव को मिली जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में ले लिया है। वन विभाग की टीम को आता देख पेड़ों को काट रहे मजदूर मौके से फरार हो गए। वन विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

वन अधिकारी का बयान
जिले के वन अधिकारी पीके श्रीवास्तव ने बताया कि बिना अनुमति के पेड़ काटे गए हैं। कटे हुए पेड़ों को ट्रैक्टर-ट्रॉली में लादकर ले जाया जा रहा था। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को अपने कब्जे में ले लिया है। अब इस मामले की जांच की जा रही है कि जो एजेंसी पेड़ को काट रही थी। वह सरकारी है या प्राइवेट। इसके अलावा इस बारे में भी छानबीन की जा रही है कि इन पेड़ों को काटने का उद्देश्य क्या है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.