आठ मिनट में वारदात को दिया अंजाम, पुलिस को चकमा देकर हुए फरार 

ग्रेटर नोएडा में लूट, डकैती या चोरी? आठ मिनट में वारदात को दिया अंजाम, पुलिस को चकमा देकर हुए फरार 

आठ मिनट में वारदात को दिया अंजाम, पुलिस को चकमा देकर हुए फरार 

Tricity Today | पीड़ित

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में बदमाश इतने निडर और शक्तिशाली हो गए है कि उनके लिए लूट तो छोड़ दीजिए डकैती मामूली बात हो गई है। बुधवार की रात गोलगप्पे खाने गए एक परिवार के घर बदमाशों ने धावा बोल दिया। मामला इकोटेक-3 थाना क्षेत्र का है, जहां हथियारों के बल पर लूटपाट की घटना सामने आई। बता दें कि यह घटना सेक्टर-143 के नजदीक इकोटेक-3 इलाके के डूब क्षेत्र में स्थित सरस्वती एनक्लेव की है। पुलिस ने सूचना के आधार पर जांच शुरू कर दी है। हालांकि, लूटपाट के बाद बदमाश मौके के से फरार हो गए हैं।  कैसे और कब की है घटना 
पीड़ित ने बताया कि घटना उस समय हुई, जब वह और उनका परिवार गोलगप्पे खाने बाहर गए हुए थे। मकान के निचले हिस्से में रहने वाले किरायेदार मौजूद थे। तीन बदमाश घर में घुसे और एक बाहर निगरानी करता रहा। लुटेरों ने घर से 10,000 रुपये कैश, कुछ आभूषण और किरायेदार की एक गुल्लक से 200-300 रुपये लूट लिए। वापस लौटने पर परिवार ने देखा कि उनके घर का गेट खुला हुआ था। जैसे ही पीड़ित परिवार घर के अंदर पहुंचा, आधा दर्जन बदमाश बंदूक और चाकू के साथ उन पर हमला करने के लिए तैयार थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। सूत्रों के मुताबिक, बदमाशों ने इस पूरी घटना को आठ मिनट के अंदर अंजाम दिया है। पुलिस के आने से पहले सातों लोग फरार हो गए।  

तीन विशेष पुलिस टीमों का गठन
इस मामले में एडिशनल डीसीपी (सेंट्रल नोएडा) हृदेश कठेरिया ने बताया कि पुलिस बल सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई थी। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है और कुछ महत्वपूर्ण सबूत भी मिले हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सात टीमों का गठन किया गया है और जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

पुलिसिंग पर फिर उठे सवाल 
यह लूटपाट का पहला मामला नहीं है, क्योंकि हाल ही में थाना सेक्टर 142 इलाके में भी इसी प्रकार की घटना सामने आई थी, जहां बदमाशों ने हथियार के बल पर एक परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट की थी। हालांकि, उस मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद लुटेरों को गिरफ्तार करने का दावा किया था। लेकिन इस ताजा घटना के बाद सेंट्रल नोएडा की पुलिसिंग पर फिर से सवाल खड़े हो गए हैं। लोगों में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है और स्थानीय लोग अब पुलिस से और सख्त कदम उठाने की उम्मीद कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.