80 लाख रुपए जमा करने पर सनवर्ल्ड के निदेशक को छोड़ा, 10 घंटे तक हिरासत में रखा

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई : 80 लाख रुपए जमा करने पर सनवर्ल्ड के निदेशक को छोड़ा, 10 घंटे तक हिरासत में रखा

80 लाख रुपए जमा करने पर सनवर्ल्ड के निदेशक को छोड़ा, 10 घंटे तक हिरासत में रखा

Tricity Today | DM Suhas LY

Greater Noida News : जिला प्रशासन द्वारा बकायदा बिल्डरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह दादरी तहसीलदार की टीम ने सोमवार को सनवर्ल्ड के निर्देशक को रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) का पैसा जमा नहीं करने पर हिरासत में ले लिया। बिल्डर को तहसीलदार की टीम ने करीब 10 घंटे तक हिरासत में रखा। जब बिल्डर को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी शुरू की गई तभी बिल्डर ने 80 लाख रुपए जमा करा कर कुछ समय की मोहलत मांगी। जिसके बाद बिल्डर को बाकी का पैसा 15 अप्रैल तक जमा कराने का समय दिया गया है। 

यूपी रेरा का 17 करोड़ रुपए का बकाया 
आपको बता दें कि बिल्डर पर उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण यूपी रेरा का 17 करोड़ रुपए का बकाया है। बिल्डर के खिलाफ कई बार कार्रवाई किए जाने के बाद भी उसने कोई पैसा जमा नहीं कराया। करीब एक महीने पहले तहसील सदर की टीम ने बिल्डर के कार्यालय को भी सील कर दिया था। जिसके बाद भी बिल्डर द्वारा कोई पैसा जमा नहीं कराया गया। ऐसे में अब तहसील सदर की टीम ने सोमवार को बिल्डर को बकाया न चुकाने पर 10 घंटे हिरासत में रखा। जिसके बाद बिल्डर ने 80 लाख रुपए जमा करा दिए और कुछ समय की मोहलत मांगी। अब बिल्डर को 15 अप्रैल तक बाकी का बकाया जमा कराना होगा। 

निर्देशक को उसके घर से हिरासत में लिया 
दादरी एसडीएम आलोक गुप्ता ने बताया कि बिल्डर पर यूपी रेरा के विभिन्न आरसी 17 करोड रुपए का बकाया है। जिस पर कार्रवाई करते हुए बिल्डर के कार्यालय को सील करने के बाद गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया था। उसके बाद भी बिल्डर ने कोई पैसा जमा नहीं कराया। जिसके बाद बिल्डर पर कार्रवाई करते हुए सोमवार की सुबह तहसील की टीम ने नोएडा सेक्टर-17 स्थित घर से सनवर्ल्ड के निर्देशक वाईके गुप्ता को हिरासत में ले लिया गया। जिसके बाद बिल्डर को तहसील की हवालात में बंद कर दिया गया। 

बाकी के पाटनर उसे भी होगी आरसी के बकाए की वसूली 
इस दौरान बिल्डर को 10 घंटे तक हवालात में बंद रखा गया। जिस दौरान उसे पैसा जमा कराने का मौका दिया गया। जब शाम के समय बिल्डर को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी शुरू की गई। तब बिल्डर ने 80 लाख रुपए जमा करा कुछ समय की मोहलत मांगी। जिसके बाद उसे 15 अप्रैल तक का समय दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि सनवर्ल्ड कंपनी के निर्देशक वाईके गुप्ता के साथ और भी कई पार्टनर शामिल हैं। उन सभी से भी आरसी की वसूली की जाएगी। जिसके लिए उनके घरों और कार्यालय की जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.