सुत्याना गांव में दो समुदायों के बीच तकरार खत्म हुई, वरिष्ठजनों ने सुलझाया विवाद, जानें पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा : सुत्याना गांव में दो समुदायों के बीच तकरार खत्म हुई, वरिष्ठजनों ने सुलझाया विवाद, जानें पूरा मामला

सुत्याना गांव में दो समुदायों के बीच तकरार खत्म हुई, वरिष्ठजनों ने सुलझाया विवाद, जानें पूरा मामला

Tricity Today | सुत्याना गांव में दो समुदायों के बीच तकरार खत्म हुई

सुत्याना गांव में दो समुदायों के बीच तकरार खत्म हुई, वरिष्ठजनों ने सुलझाया विवाद, जानें पूरा मामला Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के सुत्याना हबीबपुर गांव में पिछले एक हफ्ते से हिन्दू-मुस्लिम समुदाय के बीच चल रहा साम्प्रदायिक तनाव खत्म हो गया है। दोनों धर्मों के वरिष्ठ लोगों ने मिल बैठकर विवाद को सुलझा लिया है। दरअसल गांव की मस्जिद के लाउडस्पीकर की तेज आवाज को लेकर दो नौजवानों टकरा गए थे। इसके बाद से ही दोनों समुदायों में ठनी हुई थी। माहौल ठीक नहीं था।

लेकिन मामले की नजाकत को समझते हुए दोनों पक्षों के लोग सामने आए। वरिष्ठ समाजसेवी कपिल गुर्जर, सरफराज अली, करतार, जाहिद आदि ने मामले को खत्म कराने का प्रयास किया। एसीपी व ईकोटेक 3 के थानाध्यक्ष की उपस्थिति में बहुत ही सद्भावपूर्ण माहौल में दोनो पक्षों के लोगों को गले मिलवाया गया। जेल में बंद 6 नौजवानों को रिहा करा कर फैसला लिखवाया गया। वरिष्ठ समाजसेवी कपिल गुर्जर ने आगे बढ़कर दोनो समुदाय के बीच पुल का कार्य किया। 

हिन्दू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष चैनपाल प्रधान सहित कई अन्य लोगों ने सहयोग किया। भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अनिल पंडित ने दोनों पक्षों को समझाया। उन्होंने कहा कि  हम सबके पूर्वज एक थे। हम सबका डीएनए एक है। सिर्फ पूजा पद्धति बदलने से खून नहीं बदलता। दोनों पक्षों ने उनके इस बात का समर्थन किया। उन्होंने वादा किया कि हम सदैव मिलजुल कर रहेंगे। दोनों पक्षों ने एसीपी पीपी सिंह और एसएचओ भुवनेश गौतम के प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.