ग्रेटर नोएडा में इस तारीख को राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान समिति की पहली बैठक होगी, पूरे देश में आंदोलन की बनेगी रणनीति

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में इस तारीख को राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान समिति की पहली बैठक होगी, पूरे देश में आंदोलन की बनेगी रणनीति

ग्रेटर नोएडा में इस तारीख को राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान समिति की पहली बैठक होगी, पूरे देश में आंदोलन की बनेगी रणनीति

Tricity Today | गुर्जर समाज आंदोलन करने की रणनीति बनाएगा

Greater Noida : गुर्जर समाज के हितों की रक्षा के लिए गठित 151 सदस्यों वाली राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान समिति आगामी 2 अक्टूबर को अपनी पहली बैठक करेगी। यह बैठक ग्रेटर नोएडा के परी चौक के पास स्थित अखिल भारतीय गुर्जर शोध संस्थान में होगी। इसमें देशभर में गुर्जर समाज आंदोलन करने की रणनीति बनाएगा। बताते चलें कि दादरी में सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे गुर्जर शब्द लिखने-हटाने को लेकर समुदाय के लोगों में भारी रोष है। 2 दिन पहले ही दादरी में महापंचायत का आयोजन किया गया था।  

2 अक्टूबर को होगी बैठक
हालांकि सुरक्षा वजहों से पुलिस ने 200 से ज्यादा नेताओं और समुदाय के लोगों को हिरासत में लिया था। पुलिस लाइन में ही गुर्जर समाज ने सर्वसम्मति से 151 सदस्यों वाली राष्ट्रीय स्वाभिमान समिति का गठन कर हरियाणा के रहने वाले चौधरी अंतराम तंवर को इसका अध्यक्ष चुना। अब यह समिति पूरे देश में गुर्जर आंदोलन करने की रूपरेखा तैयार कर रही है। इसकी शुरुआत 2 अक्टूबर से होगी। सुबह 10:00 बजे ग्रेटर नोएडा के अखिल भारतीय गुर्जर शोध संस्थान में बैठक शुरू होगी। 

मांगें पूरी नहीं हुईं तो होगा आंदोलन
राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान समिति के सदस्य राजकुमार भाटी ने बताया, आंदोलन के दौरान सूरजपुर पुलिस लाइन में समिति की बैठक में यूपी सरकार और प्रशासन से चार मांगे रखी गई हैं। उनको पूरा नहीं किया गया, तो देश भर में गुर्जर समाज अपने पूर्वजों का सम्मान बचाने के लिए आंदोलन शुरू करेगा। उन्होंने आंदोलन में शामिल 650 लोगों पर मुकदमा दर्ज करने के मामले में पुलिस-प्रशासन की निंदा की।

दबाव बना रहा शासन
भाजपा नेता और पथिक सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुखिया गुर्जर ने शासन और पुलिस-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि गुर्जर स्वाभिमान आंदोलन को दबाने के लिए झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार और भाजपा नेताओं के दबाव में पुलिस हमारे परिवार के साथ जोर-जबरदस्ती कर रही है। झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं। मगर हम झुकने वाले नहीं हैं। गुर्जरों की आन के लिए मैं अपने पूरे परिवार की कुर्बानी देने को तैयार हूं। अगर पुलिस ने झूठे मामले दर्ज किए तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। समाज इसके विरोध में आंदोलन करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.