बिल्डर सोसाइटी में हल होगा गेस्ट पार्किंग का मसला, प्राधिकरण बना रहा मास्टर प्लान

ग्रेटर नोएडा से गुड न्यूज : बिल्डर सोसाइटी में हल होगा गेस्ट पार्किंग का मसला, प्राधिकरण बना रहा मास्टर प्लान

बिल्डर सोसाइटी में हल होगा गेस्ट पार्किंग का मसला, प्राधिकरण बना रहा मास्टर प्लान

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा की बिल्डर सोसाइटी में गेस्ट पार्किंग को लेकर आएदिन होने वाले विवाद से छुटकारा मिलेगा। सोसाइटी में गेस्ट पार्किंग पर झगड़े होते रहते हैं। वहां रहने वाले लोगों के लिए तो पार्किंग की सुविधा है। लेकिन, उनके पास आने वाले गेस्ट के लिए कोई पार्किंग व्यवस्था नहीं है। लोगों ने कई बार प्राधिकरण के पास शिकायत पहुंचाई, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकल रहा था। अब लोगों की यह समस्या खत्म होने जा रही है। बिल्डर सोसाइटी में गेस्ट पार्किंग को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत अब गेस्ट पार्किंग का अलग से प्रावधान किया जाएगा।

क्या है ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का मास्टर प्लान
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण मास्टर प्लान-2041 बना रहा है, जिसमें नए-नए प्रावधान किए गए हैं। मास्टर प्लान में गेस्ट पार्किंग के लिए प्रावधान किया जा रहा है। जहां पार्किंग फ्लैटों की संख्या के आधार पर होगी। इसको लेकर प्राधिकरण का नियोजन विभाग काम कर रहा है। मास्टर प्लान पास होने के बाद प्राधिकरण क्षेत्र में जो नई सोसाइटी बनेगी, उसमें गेस्ट पार्किंग का प्रावधान करना जरूरी होगा। अगर ऐसा नहीं किया तो संबंधित बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई का प्रावधान किया जाएगा।

पुरानी सोसाइटी में क्या होगा प्रावधान
नई सोसाइटी में तो गेस्ट पार्किंग आरक्षित होगी। लेकिन, पुरानी सोसाइटी के लोगों में गेस्ट पार्किंग के लिए भी प्रावधान किया गया है। जो नई सोसाइटी बनेगी, उनमें गेस्ट पार्किंग होगी, वहां बची हुई पार्किंग को पुरानी सोसाइटी की गेस्ट पार्किंग के लिए आरक्षित किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.