गलगोटिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने चलाया अभियान, इस तरीके से की शुरुआत

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने चलाया अभियान, इस तरीके से की शुरुआत

गलगोटिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने चलाया अभियान, इस तरीके से की शुरुआत

Tricity Today | गलगोटिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने चलाया अभियान

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटियाज कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के इंजीनियरिंग के छात्रों और "नॉलेज टेक एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट" ने डॉ. बिपिन कुमार श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में जागरूकता अभियान चलाया। यह ट्रस्ट जरूरतमंद बच्चों के कल्याण के लिए काम करता है। ऐसे लोगों को जागरूक बनाता है, जो वर्तमान महामारी के हालात से अच्छी तरह वाकिफ नहीं हैं। 

इस अभियान का उद्देश्य बच्चों को इस मौजूदा महामारी की स्थिति में बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जागरूक करना है। इसकी शुरुआत सूरजपुर के स्लम इलाकों से हुई। उन्होंने बच्चों को हैंड सैनिटाइज़र के उपयोग और लाभ के बारे में बताते हुए स्वच्छता को अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में शीतल और सोनम ने एक तरल साबुन का उपयोग करके बच्चों को एक डेमो दिखाया और कम से कम 20 सेकंड के लिए अपने हाथों को ठीक से रगड़ने के लिए कहा। 

उसके बाद वैष्णवी, प्रिया, इशिता, अभिषेक और अनुज ने उनमें फल बांटे। भविष्य और शिक्षा में उनकी मदद करने के लिए कपड़े और किताबें भी दी गयीं। बच्चे बहुत खुश हुए और सदस्यों के साथ उत्सुकता से बातचीत की। इस अभियान का समापन कार्यक्रम के नारे "दिल की सुनो, कुछ करो..." के साथ हुआ। इस दौरान हम्माद, किशन और अभिषेक पांडे आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.