पीड़ित ने सीएम योगी और डीएम सुहास एलवाई से की शिकायत, जानें पूरा मामला

राशन वितरण में भ्रष्टाचार : पीड़ित ने सीएम योगी और डीएम सुहास एलवाई से की शिकायत, जानें पूरा मामला

पीड़ित ने सीएम योगी और डीएम सुहास एलवाई से की शिकायत, जानें पूरा मामला

Tricity Today | सरकारी राशन वितरण में बड़े स्तर पर फर्जीवाड़ा

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के पतवाड़ी गांव में सरकारी राशन वितरण में बड़े स्तर पर फर्जीवाड़ा सामने आया है। सरकार से आंवटित राशन विक्रेता ने एक बिचौलिए से पैसे लेकर उसे राशन वितरण की जिम्मेदारी सौंपी है। आरोपी जनपद के करीब एक दर्जन गांवों मे सरकारी राशन विक्रेताओं के बदले राशन वितरण कराता है। इसके बदले सभी को तय राशि दी जाती है। महिलाओं को राशन लेने के लिए रात में बुलाने का भी आरोप लगा है। एक पीड़ित ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) से की है।
 
पीड़ित प्रदीप यादव पतवाड़ी गांव के रहने वाले हैं। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है, “गांव में लोगों को समय से राशन नहीं दिया जा रहा है। जिस वजह से काफी दिक्कत हो रही है। जब महिलाएं राशन लेने जाती हैं तो उन्हे रात 7 बजे के बाद बुलाया जाता है। यह बेहद खेदपूर्ण है। गांव में राशन संजीव नगर के द्वारा बांटा जा रहा है। लेकिन पतवाड़ी में सरकारी राशन कोटा भूले जाटव के नाम है। भूले जाटव ने 50 हजार रुपए प्रतिमाह लेकर राशन बांटने की जिम्मेदारी संजीव नागर को दे दी है। संजीव नागर रोजा याकूबपूर गांव का निवासी है।उसने अवैध तरीके से और भी कई गांवों में राशन की दुकानें ले रखी हैं।” 

उन्होंने आगे लिखा है, “हमारे गांव में राशन वितरण के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है। जब घर की औरतें राशन लेने जाती हैं, तो उन्हें रात 7 बजे के बाद बुलाया जाता है। संजीव नागर माफिया के रूप में कार्य कर रहा है। इसे सरकार का कोई डर नहीं है। इसमें प्रशासन के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। ये उसके खिलाफ आने वाली शिकायतों को ऊपर तक नहीं जाने देते। राशन लेते वक्त कोविड-19 के नियमों का भी पालन नहीं किया जा रहा है।“ पीड़ित ने मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को शिकायत पत्र देते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है। ताकि गांव के लोगों को समय पर पारदर्शी ढंग से सरकारी राशन मिल सके। साथ ही पीड़ित ने राशन विक्रेता को बदलकर किसी योग्य व्यक्ति को कोटा देने की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.