बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में सस्ता घर खरीदने का मिल रहा है मौका, 20 अप्रैल तक करें आवेदन, ये है पूरा प्लान

ग्रेटर नोएडा में सस्ता घर खरीदने का मिल रहा है मौका, 20 अप्रैल तक करें आवेदन, ये है पूरा प्लान

Google Image | Greater Noida

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojna) के तहत बनाए जाने वाले आवास में पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी है। कोरोना महामारी और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए अथॉरिटी ने आखिरी तिथि 20 अप्रैल, मंगलवार कर दिया है। योजना के तहत किफायती आवास लेने के इच्छुक लोग 20 अप्रैल शाम 6:00 बजे तक प्राधिकरण के गेट नंबर-1 के काउंटर पर आवेदन जमा करा सकते हैं। फिलहाल प्राधिकरण लाभार्थियों के चुनाव के लिए डिमांड सर्वे का काम पूरा करा रहा है। 

सर्वे रिपोर्ट के बाद तय होगा
विकास प्राधिकरण प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojna) के तहत लोगों को घर देने के लिए स्कीम घोषित करने वाला है। हालांकि, इस बार प्राधिकरण ने स्कीम का तरीका थोड़ा बदला है। प्राधिकरण सर्वे करवा रहा है। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद घरों की संख्या तय की जाएगी। प्राधिकरण 10,000 घर बनाना चाहता है। अब यह सर्वे 20 अप्रैल तक चलेगा। प्राधिकरण ने इस योजना के तहत शहर में 10 हजार आवास बनाने का लक्ष्य रखा है। 

तिथि में बदलाव किया गया है
ग्रामीण क्षेत्रों की तरह शहरों में भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने की कवायद शुरू हुई है। प्राधिकरण ने इसके लिए सर्वे कराना शुरू कर दिया है। ताकि यह पता चल सके कि यहां पर कितने लोगों को इस योजना के तहत आवास लेने की इच्छा है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए करीब एक महीने पहले सर्वे शुरू कराया था। इसकी अंतिम तिथि 17 मार्च रखी गई थी, लेकिन अब यह तिथि बढ़ा दी गई है। यह सर्वे अब 20 अप्रैल तक चलेगा। अभी तक सर्वे में सामने आया है कि 400 से अधिक लोगों ने इस योजना के तहत मकान लेने की इच्छा जताई है।

10 हजार से ज्यादा आवास बनेंगे
प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने बताया कि इस योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिए इंतजाम किए गए हैं। इसमें ऑटो रिक्शा के पीछे और शहर के मुख्य स्थानों पर पोस्टर बैनर लगाकर इसका प्रचार किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसकी जानकारी मिल सके। प्राधिकरण इस योजना के तहत 10 हजार से अधिक आवास बनाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.