जलपुरा गौशाला में चारे में होता था घोटाला, देखभाल में भी होती थी लापरवाही

ग्रेटर नोएडा : जलपुरा गौशाला में चारे में होता था घोटाला, देखभाल में भी होती थी लापरवाही

जलपुरा गौशाला में चारे में होता था घोटाला, देखभाल में भी होती थी लापरवाही

Tricity Today | जलपुरा गौशाला

  • -गोवंश को गौशाला में ही दफना देते थे कर्मचारी
  • -पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो हुआ खुलासा
ग्रेटर नोएडा के जलपुरा में स्थित प्राधिकरण की गौशाला में गायों की मौत के मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस चर्चित प्रक्ररण में शनिवार को पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और इसकी छानबीन शुरू कर दी गई है। शुरुआती जांच में यह पता चला है कि इस गौशाला में पशुओं के चारे में भी घोटाला किया जाता था। यहां तैनात कर्मचारी गायों की देखभाल में भी लापरवाही बरतते थे। 

इसी महीने 25 मार्च को भी एक गाय की मौत हुई थी। कर्मियों ने उसे गौशाला में ही दफनाने की कोशिश की। लेकिन इसकी भनक ग्रामीणों को लगी और उन्होंने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। आरोप है कि इसके बाद से उस गाय के शव को ही गायब कर दिया। आसपास के लोगों का आरोप है कि गौशाला में तैनात कर्मी मौत के बाद गायों को गुपचुप तरीके से गौशाला में ही दफना देते थे। इसकी भनक किसी को नहीं लगने देते थे। 

ईकोटेक-3 थाना प्रभारी निरीक्षक भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि ग्रेनो प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शिव प्रताप शुक्ला ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में कहा गया है कि वहां तैनात कर्मचारियों की लापरवाही से गोवंश कमजोर हो गए। उनकी अच्छी तरह देखभाल नहीं की गई। दाने-पानी और चारे की भी कमी रही। चारे में भी घोटाला किया गया। दाना-पानी के अभाव में गोवंश तड़प-तड़प कर दम तोड़ने लगे। 

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि चारे की कमी से दम तोड़ने वाले गोवंशों को वहीं पर दफना दिया जाता था। 25 मार्च को एक गाय ने दम तोड़ा। हर बार की तरह गौशाला के कर्मचारी उसे वहीं दफनाने लगे। मगर ग्रामीणों को इसका पता चला और उन्होंने घटना क्रम का वीडियो बना लिया। बाद में काफी तलाश करने के बाद भी उस गाय का शव नहीं मिला। आरोपियों ने साक्ष्य मिटाने के लिए गाय के शव को गायब कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले से पर्दा उठ जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.