फिल्म सिटी को लेकर अगले 24 घंटे में होगी हाई लेवल बैठक, योगी बाबा के सपनों को पूरा करने की लगी होड़

BIG BREAKING : फिल्म सिटी को लेकर अगले 24 घंटे में होगी हाई लेवल बैठक, योगी बाबा के सपनों को पूरा करने की लगी होड़

फिल्म सिटी को लेकर अगले 24 घंटे में होगी हाई लेवल बैठक, योगी बाबा के सपनों को पूरा करने की लगी होड़

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida/Yamuna City : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बनने वाली देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी को लेकर लखनऊ में सोमवार को अहम बैठक होगी। इस बैठक में शासन के कई महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारी शामिल होंगे। सोमवार को देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी की प्री बिड होगी। फिल्म सिटी के लिए निकाले गए ग्लोबल टेंडर में भाग वाली कंपनियों की ओर से डाले गए टेंडरों की समीक्षा होगी। 

20 कंपनियों ने अभी तक किया आवेदन
जेवर के पास बन रहे नोएडा इंटरनेशल एयरपोर्ट के पास योगी आदित्यनाथ ने देशी की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने की योजना बनाई है। इसका जिम्मा यमुना अथॉरिटी को सौंपा गया है। यमुना अथॉरिटी की ओर से पिछले दिनों ग्लोबल टेंडर निकाला था। इस टेंडर में अभी तक देशी-विदेशी 20 कंपनियां शामिल हुई हैं। 

बैठक में ये अधिकारी लेंगे हिस्सा
फिल्म सिटी को लेकर सोमवार को लखनऊ में होने वाली प्री बिड मीटिंग में यूपी के औद्योगिक विकास आयुक्त, उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना, उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव नियोजन, प्रमुख सचिव एमएसएमई, यमुना अथॉरिटी के सीईओ समेत शासन के कई बड़े अफसर प्री बिड में शामिल होंगे। 

आपत्ति और सुझाव पर चर्चा होगी
यमुना अथॉरिटी के सीईओ डॉ.अरूणवीर सिंह ने बताया कि फिल्म सिटी का ग्लोबल टेंडर निकलने के बाद अभी तक फिल्म सिटी के निर्माण के लिए देश-विदेश की 20 कंपनियों ने टेंडर में शामिल हो चुकी है। सोमवार को होने वाली प्री बिड मीटिंग में टेंडर डालने वाली कंपनियों के सुझाव और आपित्तयों पर डिस्कशन होगा। 

16 दिसंबर को होगा अंतिम फैसला
उन्होने बताया कि इसके बाद 16 दिसंबर को फिल्म सिटी का फाइनल बिड ओपन की जाएगी। जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास देश की सबसे बडी फिल्म सिटी बसाने का सपना जल्द पूरा हो सकेगा। यहां पर तमाम तरह की फिल्म की शूटिंग से लेकर स्टूडियों आदि सभी सुविधा एक ही छत के तले होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.