21 अक्टूबर को जीरो पॉइंट पर होगा आंदोलन, कहा- झूठे मुकदमे का जवाब हम देंगे

नोएडा पुलिस के खिलाफ राकेश टिकैत ने भरी हुंकार : 21 अक्टूबर को जीरो पॉइंट पर होगा आंदोलन, कहा- झूठे मुकदमे का जवाब हम देंगे

21 अक्टूबर को जीरो पॉइंट पर होगा आंदोलन, कहा- झूठे मुकदमे का जवाब हम देंगे

Google Photo | राकेश टिकैत

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बीते 12 अक्टूबर को भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इन लोगों पर धोखाधड़ी और घोटाले के आरोप है। इस मामले के बाद अब सभी किसान संगठनों में पुलिस के खिलाफ भयंकर रोष व्याप्त हो गया है। किसानों का आरोप है कि गरीबों की लड़ाई लड़ने वाले पवन खटाना को फर्जी मुकदमे में फंसाया गया है। इसके खिलाफ भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने हुंकार भारी है।

राकेश टिकैत ने भरी हुंकार
राकेश टिकैत ने कहा, "हम गौतमबुद्ध नगर में किसान के ऊपर दर्ज हुए मुकदमे की बात कर रहे हैं, जहां पर पुलिस ने फर्जी मुकदमे दर्ज किए है। कमेटी ने अब फैसला लिया है कि 21 अक्टूबर को जीरो पॉइंट पर एक बड़ी पंचायत करेंगे। अगर हम सरकार और पुलिस को झूठे मुकदमे का जवाब नहीं देंगे तो यह कल किसी दूसरे के खिलाफ फर्जी  मुकदमा लिखेंगे। आने वाले कुछ साल में यह लोग सिस्टम को खत्म कर देंगे। इसलिए 21 तारीख को सभी किसान दोपहर 2:00 बजे यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे स्थित जीरो पॉइंट पर पहुंचे। सभी किसान अपनी कार, बाइक और ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर पहुंचे। जाने का समय पता है, लेकिन वापस आने का कोई समय नहीं है।"

किन लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज
आपको बता दें कि रविंद्र कुमार नामक एक व्यक्ति ने सेक्टर-49 पुलिस स्टेशन में कमल सिंह, कमल सिंह की पत्नी, मोहित, संदीप बैसोया, रेशा बैसोया, सुभाष चौधरी, पवन खटाना, भूरा गुर्जर, अभय सिंह और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने इनके खिलाफ धारा संख्या 420, 406, 467, 468, 471, 504, 506 और 120बी तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पवन खटाना पर क्या है आरोप?
रविंद्र कुमार का कहना है कि इन सभी लोगों ने मिलकर उनके साथ बड़ा घोटाला किया है। बरौला गांव के पास 170 गज जमीन का सौदा 1.30 करोड़ रुपए में हुआ था। इसके एवज में इन लोगों ने उनसे करीब एक करोड़ रुपए ले लिए और प्लॉट पर कब्जा नहीं दिया। पीड़ित का कहना है कि जब वह मौके पर निर्माण करवा रहे थे तो पवन खटाना और सुभाष चौधरी आ गए। इन्होंने दबंगई दिखाते हुए प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य बंद करवा दिया। पीड़ित का आरोप है कि इन लोगों ने दोबारा से निर्माण शुरू करने की एवज ने 1.40 करोड़ रुपए मांगे। इसी वजह से मुकदमा दर्ज करवाया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.