ग्रेटर नोएडा के यह 2 लोग 30 प्रोजेक्ट पर पड़े भारी, एक कागज से लगवाया 230 करोड़ रुपए का जुर्माना, जानिए कैसे

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा के यह 2 लोग 30 प्रोजेक्ट पर पड़े भारी, एक कागज से लगवाया 230 करोड़ रुपए का जुर्माना, जानिए कैसे

ग्रेटर नोएडा के यह 2 लोग 30 प्रोजेक्ट पर पड़े भारी, एक कागज से लगवाया 230 करोड़ रुपए का जुर्माना, जानिए कैसे

Google Images | Symbolic images

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा और नोएडा एक्सटेंशन में 30 प्रोजेक्ट पर 230 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसको लेकर केंद्रीय भूजल प्राधिकरण ने एनजीटी में अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है। बहुत ही जल्द इसमें सुनवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि आगामी 13 जुलाई तक अंतिम फैसला आ जाएगा।

पहले लगाया 0.5% अंतरिम जुर्माना लगाया
मिली जानकारी के मुताबिक शहर में रहने वाले प्रदीप और प्रसून पंत ने एनजीटी में शिकायत दाखिल की थी। शिकायत के मुताबिक नोएडा एक्सटेंशन और ग्रेटर नोएडा में करीब 63 प्रोजेक्ट पर बोरवेल से भूजल दोहन करने का दावा किया गया था। इस याचिका पर काफी समय से सुनवाई चल रही थी और दावा सही भी पाया गया। एनजीटी ने इस मामले में एक्शन लेते हुए 38 प्रोजेक्ट की कुल कीमत का 0.5% अंतरिम जुर्माना लगाया और इसके बाद रिपोर्ट एनजीटी में पेश कर दी। 

केंद्रीय भूजल प्राधिकरण ने की सिफारिश
जानकारी के मुताबिक इन 38 प्रोजेक्ट पर करीब 76.56 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया। अब इस मामले में केंद्रीय भूजल प्राधिकरण ने अन्य बिंदुओं के साथ अपनी रिपोर्ट एनजीटी में पेश की है। जिसके मुताबिक अब नोएडा एक्सटेंशन और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चलने वाले 30 प्रोजेक्ट पर 230 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाने की तैयारी की जा रही है, इसको लेकर सिफारिश की गई है। इसी मुद्दे को लेकर आज बुधवार 5 जुलाई 2023 को ग्रेटर नोएडा में स्थित कलेक्ट्रेट में बैठक होगी। बैठक के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। इस बैठक में केंद्रीय भूजल प्राधिकरण और एनजीटी के बड़े अधिकारी भी शामिल होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.