यमुना प्राधिकरण की यूनिवर्सिटी स्कीम में इन 4 संस्थानों ने किया आवेदन, इंटरव्यू के जरिए मिलेगी जमीन

Greater Noida : यमुना प्राधिकरण की यूनिवर्सिटी स्कीम में इन 4 संस्थानों ने किया आवेदन, इंटरव्यू के जरिए मिलेगी जमीन

यमुना प्राधिकरण की यूनिवर्सिटी स्कीम में इन 4 संस्थानों ने किया आवेदन, इंटरव्यू के जरिए मिलेगी जमीन

Tricity Today | CEO Arunvir Singh

Greater Noida News : यमुना विकास प्राधिकरण ने यूनिवर्सिटी के लिए 5 भूखंड की योजना निकाली। जिनमें से 4 आवेदन आए हैं। अब इंटरव्यू के आधार पर जमीन का आवंटन किया जाएगा। इस योजना में आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2023 थी। यमुना सिटी में यूनिवर्सिटी और कंपनियों को लगाने के लिए होड़ लगी हुई है। 

इन 4 संस्थानों ने किया आवेदन
यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि इस योजना में गौरी शिक्षा फाउंडेशन, महाराजा सूरजमल मेमोरियल सोसाइटी, श्री बालाजी विद्यापीठ और महात्मा गांधी मिशन ने रुचि दिखाते हुए आवेदन किया। अधिकारियों ने बताया कि अब इंटरव्यू के आधार पर जमीन दी जाएगी। इंटरव्यू की तारीख जल्द घोषित की जाएगी।

योगी की सरकार में बदल रही जेवर की सूरत
आपको बता दें कि यमुना सिटी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ फिल्म सिटी पर भी तेजी से काम चल रहा है। आज के समय में अगर उत्तर प्रदेश में कहीं पर सबसे ज्यादा निवेश हो रहा है तो वह यमुना सिटी है। 

आसमान पर पहुंचे जमीन के रेट
करीब 10 साल पहले यमुना सिटी में बंजर भूमि थी, वहां पर कोई जमीन लेने के लिए तैयार नहीं था, लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद जेवर में जमीन के रेट आसमान पर पहुंच गए हैं। आज के समय में बड़ी-बड़ी इंटरनेशनल कंपनियां जेवर की भूमि पर अपनी औद्योगिक इकाई लगाने के लिए लाइन में खड़ी हुई है। जेवर के विकास के लिए यमुना विकास का अधिकतर नई-नई योजना लेकर आ रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि सभी योजना सुपर-डुपर हिट हो रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.