ग्रेटर नोएडा में ये चार बड़ी कंपनियां करेंगी 1600 करोड़ रुपए का निवेश, मिलेगा हजारों युवाओं को रोजगार

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में ये चार बड़ी कंपनियां करेंगी 1600 करोड़ रुपए का निवेश, मिलेगा हजारों युवाओं को रोजगार

ग्रेटर नोएडा में ये चार बड़ी कंपनियां करेंगी 1600 करोड़ रुपए का निवेश, मिलेगा हजारों युवाओं को रोजगार

Google Image | सीईओ नरेंद्र भूषण आवंटन पत्र सौंपते हुए

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण उद्योग इक निवेश को बढ़ावा देने की पूरी कोशिश कर रहा है। जिसके चलते ग्रेटर नोएडा में 4 बड़ी कंपनियों ने निवेश के लिए जमीन खरीदी है। इन चारों कंपनियों ने शहर में 30 एकड़ जमीन खरीदी है। चारों में से एक कंपनी दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर (डीएमआईसी), इंटीग्रेटेड टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड (आईआईटीजीएनएल) की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप और तीन कंपनियां ग्रेटर नोएडा में इकाई स्थापित करेंगे। यह चारों कंपनियां शहर में करीब 1,600 करोड रुपए का निवेश करेंगे। साथ ही इससे लगभग 11,250 युवाओं को रोजगार मिलेगा। साथ ही क्षेत्र भी तरक्की की ओर आगे बढ़ेगा।

जमीन की लागत के रूप में 160 करोड रुपए मिलेंगे 
इन कंपनियों के निवेश से प्राधिकरण को जमीन की लागत के रूप में 90 दिन के अंदर तकरीबन 160 करोड रुपए प्राप्त होंगे। वहीं, प्राधिकरण के अनुसार इन सभी कंपनियों ने एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुना है। यहां पर एलनटेक इंडिया, एडवर्ब टेक्नोलॉजी, गुरु अमरदास इंटरनेशनल और टेरॉन माइक्रोन सिस्टम ने जमीन खरीदी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बोर्ड रूम में सीईओ नरेंद्र भूषण और एसीईओ दीपचंद्र और अमनदीप डुली ने प्राधिकरण के ओएसडी सचिन कुमार सिंह और डीजीएम उद्योग सीके त्रिपाठी और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में चारों के कंपनियों के प्रतिनिधियों को आवंटन पत्र सौंपा। इस अवसर पर गुरु अमरदास इंटरनेशनल के रौनक आनंद के साथ डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल के कंपनी सेक्रेटरी पतंजलि नारायण दीक्षित और ग्रेटर नोएडा की मैनेजर उद्योग सीमा मित्तल आदि मौजूद रहे। 

500 करोड़ का निवेश करेगी रोबोट बनाने वाली कंपनी 
नोएडा के ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में मोबाइल पार्ट बनाने वाली कोरियन कंपनी करीब 1,000 करोड़ रुपए निवेश करेगी। कंपनी ने यहां पर 20,235 वर्ग मीटर के दो प्लॉट खरीदे हैं। जिसकी कुल कीमत 72 करोड़ रुपए है। साथ ही इस कंपनी के निवेश से यहां पर 8 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। कंपनी चरणबुद्ध तरीके से इकाई लगाएगी जिसका काम 4 साल में पूरा कर लिया जाएगा इसी के साथ विश्व में रोबोट बनाने वाली प्रमुख कंपनी एडवर्ड टेक्नोलॉजी ने ईकोटेक-10 में करीब 500 करोड रुपए का निवेश करेगी। जिससे करीब 2 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। जिसके लिए कंपनी ने 13 एकड़ जमीन खरीदी है। जिसकी कीमत करीब 38 करोड रुपए है। 

इन दो कंपनियों से मिलेगा 2,250 युवाओं को 
इसी तरह इलेक्ट्रॉनिक्स के समान बनाने वाली टेरॉन माइक्रोन सिस्टम ने इकोटेक-1 एक्सटेंशन वन में 16 करोड़ रुपए में 2 एकड़ जमीन खरीदी है। कंपनी यहां पर 23 करोड रुपए का निवेश करेगी। जिससे लगभग 150 युवाओं को रोजगार मिलेगा। वही, इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में 4.65 खरीदने वाली गुरु अमर दास इंटरनेशनल कंपनी करीब 1,100 युवाओं को रोजगार देगी। कंपनी यहां पर लगभग 40 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। जिसके लिए करीब 32 करोड़ रुपए में जमीन खरीदी गई है। यह कंपनी वायर हायरनेस, पावर कार्ड और ट्रांसफॉर्म आदि उत्पाद बनाएगी। कंपनी ने 2 साल के अंदर उत्पाद शुरू करने का लक्ष्य रखा है। 

"8 नए औद्योगिक सेक्टर बसाने की दिशा में प्रयास जारी" 
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने की पूरी कोशिश जारी रहेगी। उद्यमियों को आवेदन के एक माह के अंदर जमीन उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही इससे युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। 8 नए औद्योगिक सेक्टर बसाने की दिशा में प्रयास जारी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.