प्राधिकरण और ग्रेनो ग्रीन की बैठक में उठे ये मुद्दे, इस सेक्टर को लेकर बनी ये सहमति

ग्रेटर नोएडा : प्राधिकरण और ग्रेनो ग्रीन की बैठक में उठे ये मुद्दे, इस सेक्टर को लेकर बनी ये सहमति

प्राधिकरण और ग्रेनो ग्रीन की बैठक में उठे ये मुद्दे, इस सेक्टर को लेकर बनी ये सहमति

Tricity Today | अधिकारियों ने गौर सिटी क्षेत्र का दौरा किया

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा वेस्ट का सेंटर-16 की पर्यावरण संबंधी चिंताओं के संबंध में जीएनआईडीए के अधिकारियों ने ग्रेनो ग्रीन टीम के साथ बैठक की। जीएनआईडीए के अधिकारियों ने इस क्षेत्र के पर्यावरणीय मुद्दों और चिंताओं को दूर करने के लिए सोमवार 20 दिसंबर को गौर सिटी क्षेत्र का दौरा किया। पिछले 5 वर्षों से काम कर रहे ग्रेटर नोएडा और नोएडा के निवासियों द्वारा एक पहल, ग्रेनो ग्रीन टीम के साथ चर्चा की गई।

इन कार्यो के तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए
जीएम अरोड़ा ने साइट गौर सिटी 1 और 2 (बाहर से) का अच्छी तरह से निरीक्षण किया और टीम को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए जैसे कि मध्य किनारे के पेड़ों का रखरखाव शुरू करना, सड़क किनारे ट्री गार्ड, नियमित पानी देना और सड़क किनारे घास लगाना। टीम ने गौर सिटी 1 और 2 के सेंट्रल वर्ज रोड का भी निरीक्षण किया और विकास कार्यों के दौरान प्रभावित होने वाले प्लांटों की स्थिति में सुधार के निर्देश दिए। 

सोसायटी पर जुर्माना लगाया 
विभिन्न सोसायटियों द्वारा खुले सीवर में बहाए गए अनुपचारित जल को भी नोट किया गया। क्योकि सीवर का निपटान बिल्डर्स सोसायटी द्वारा किया जाता है, इसलिए डिफॉल्टर सोसायटी पर जुर्माना लगाया जाएगा। जीएनआईडीए के एक अधिकारी ने कहा की टीम ने महसूस किया है कि उन्नत एसटीपीआई समय की जरूरत है और वे इसे प्राथमिकता के आधार पर उठाएंगे और अनुवर्ती बैठक जारी रहेगी।

जागरूकता अभियान के तहत कपड़े के थैले बांटे
जीजीएफ टीम द्वारा एक पहल के रूप में प्लास्टिक बैग को अलविदा कहने का संकल्प भी आयोजित किया गया। जागरूकता अभियान के तहत कपड़े के थैले बांटे गए। जीजीएफ टीम उन शुरुआती लोगों में से एक है जिन्होंने #SAYGOODBYEPLASTICBAGS की पहल शुरू की। ग्रेटर नोएडा और नोएडा सोसाइटीज में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया।

जीजीएफ के बारे में:-  वे इस क्षेत्र में स्वयं योगदान वाले वृक्षारोपण अभियान का आयोजन कर रहे हैं, साथ ही ग्रेटर नोएडा के विभिन्न समाजों में स्कूलों के साथ-साथ विभिन्न पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए हैं। #SAYGOODBYEPLASTICBAGS की पहल मे टीम ग्रेनो ग्रीन ने भी भाग लिया और वन विभाग द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में योगदान दिया।

ये लोग रहे मोजोद 
जीएनआईडीए की ओर से महाप्रबंधक  एके अरोड़ा, ओएसडी संतोष कुमार, उप महाप्रबंधक, वरिष्ठ प्रबंधक, बागवानी प्रमुख कपिल, क्षेत्र पर्यवेक्षक मुकेश, विद्युत विभाग सहित अधिकारी पाल चर्चा में शामिल हुए। स्वास्थ्य विभाग से उमेश और उनकी टीम भी मौजूद थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.