एनसीआर के इन दो बड़े एक्सप्रेसवे को जोड़ा जाएगा, ग्रेटर नोएडा में बनेगा इंटरचेंज

लाखों लोगों के लिए खुशखबरी : एनसीआर के इन दो बड़े एक्सप्रेसवे को जोड़ा जाएगा, ग्रेटर नोएडा में बनेगा इंटरचेंज

एनसीआर के इन दो बड़े एक्सप्रेसवे को जोड़ा जाएगा, ग्रेटर नोएडा में बनेगा इंटरचेंज

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : एनसीआर के 2 बड़े एक्सप्रेसवे को जोड़ने की तैयारी चल रही है। इसको लेकर एनएचएआई ने योगी सरकार को पत्र भेजा है। इन दोनों एक्सप्रेसवे के जुड़ने के बाद रोजाना लाखों लोगों को बड़ा फायदा होगा। वैसे भी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से लोगों को राहत मिल रही है। खास बात यह है कि इसका इंटरचेंज ग्रेटर नोएडा में ही बनाया जाएगा। 

इन दोनों एक्सप्रेसवे को जोड़ा जाएगा
मिली जानकारी के अनुसार यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे को जोड़ा जाएगा। इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। बताया जा रहा है कि एनसीआर के दोनों सबसे खास एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए एनएचएआई ने योगी सरकार को पत्र भेजा है। 

ग्रेटर नोएडा में बनेगा इंटरचेंज
मिली जानकारी के मुताबिक दोनों एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए ग्रेटर नोएडा में इंटरचेंज बनाया जाएगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) इस प्रोजेक्ट पर तेजी से कार्य कर रहा है। इन दोनों एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए ग्रेटर नोएडा में इंटरचेंज बनाया जाएगा। को लेकर पिछले काफी समय से यमुना विकास प्राधिकरण, यूपी सरकार और एनएचएआई के अधिकारियों के बीच बैठक हो रही है। इस खास प्रोजेक्ट के लिए उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव को भी पत्र भेजा जा चुका है। जिसमें पूछा गया है कि अगर कोई दिक्कत है तो स्थिति स्पष्ट करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.