इस वर्ष ग्रेटर नोएडा में 21 हजार लोगों को मिलेगा सपनों का घर, एनबीसीसी ने बताया अपना मास्टर प्लान

खुशखबरी : इस वर्ष ग्रेटर नोएडा में 21 हजार लोगों को मिलेगा सपनों का घर, एनबीसीसी ने बताया अपना मास्टर प्लान

इस वर्ष ग्रेटर नोएडा में 21 हजार लोगों को मिलेगा सपनों का घर, एनबीसीसी ने बताया अपना मास्टर प्लान

Google Photo | 21 हजार लोगों को मिलेगा सपनों का घर

Greater Noida News : आम्रपाली समूह के 21 हजार आवंटियों का वर्ष 2024 में अपने घर का सपना पूरा होगा। एनबीसीसी ने दिसंबर 2024 तक सभी 21 हजार आवंटियों को फ्लैट देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने आम्रपाली समूह की पांच आवासीय परियोजनाओं में करीब 75 एकड़ जमीन के विकास करने की अनुमति एनबीसीसी को दे दी है। इनमें लगभग 10 हजार करोड़ रुपये के निवेश से साढ़े 13 हजार नए फ्लैट बनाए जाएंगे।

75 एकड़ जमीन पर निर्माण की अनुमति दी
सरकारी स्वामित्व वाली निर्माण कंपनी एनबीसीसी (नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉरर्पोरेशन लिमिटेड) के अनुसार ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली समूह की पांच निर्माणाधीन परियोजनाओं में 10 करोड़ रुपये के निवेश से साढ़े 13 हजार अतिरिक्त फ्लैट बनाएगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इन परियोजनाओं में इस्तेमाल नहीं हुई 75 एकड़ जमीन पर निर्माण की अनुमति दी है।

15 हजार करोड़ रुपये का राजस्व मिलने की उम्मीद
एनबीसीसी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक केपी महादेवस्वामी ने कहा कि इस जमीन पर करीब 80 आवासीय टावर बना सकेंगे। जिनमें साढ़े 13 फ्लैट तैयार होंगे। उन्होंने बताया कि एनबीसीसी को नए बनने वाले फ्लैटों की बिक्री से 15 हजार करोड़ रुपये का राजस्व मिलने की उम्मीद है। इससे वह लंबित परियोजनाओं की निर्माण लागत को पूरा करने, बैंक ऋण चुकाने और स्थानीय विकास प्राधिकरणों को वैधानिक भुगतान करने में सक्षम हो जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.