70 हज़ार रुपये लेने के आरोप में परी चौक चौकी के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

बड़ी खबर: 70 हज़ार रुपये लेने के आरोप में परी चौक चौकी के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

70 हज़ार रुपये लेने के आरोप में परी चौक चौकी के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

Tricity Today | रुपये लेने के आरोप में परी चौक चौकी के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

70 हज़ार रुपये लेने के आरोप में परी चौक चौकी के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड Greater Noida: कोतवाली बीटा-2 क्षेत्र की परी चौक पुलिस चौकी क्षेत्र के ओयो होटल में पकड़े गए प्रेमीयुगल व संचालक से छोड़ने के नाम पर गुरुवार रात 70 हजार रुपये वसूलने के मामले की प्रारंभिक जांच के बाद तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली बीटा-2 क्षेत्र की परी चौक पुलिस चौकी में बुधवार रात पुलिसकर्मियों के रुपये लेते हुए शुक्रवार को वीडियो वायरल हुआ था। इसमें प्रेमी युगल ओयो होटल में भाई बहन का पहचान पत्र दिखाकर परीक्षा देने ग्रेटर नोएडा आने की बात कहकर होटल में रुके थे। आरोप है कि ओयो होटल में परी चौक पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी पहुंचा था और वहां एक कमरे में रुके युवक-युवती और होटल के मैनेजर से 70 हज़ार रुपयों की मांग की थी।

इस मामले में पुलिस चौकी पर आये लोगों से तीन पुलिसकर्मियों पर 10-10 हज़ार रुपये और साझेदार से 50 हज़ार रुपये  लेने का आरोप लगा था। मामले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने एसीपी-1 प्रवीण कुमार सिंह को जांच सौंपी थी। एसीपी की तरफ से की गई प्राथमिक जांच के बाद परी चौक पुलिस चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल राजेंद्र सिंह, कांस्टेबल सचिन बालियान और अंकित कुमार को शनिवार सुबह निलंबित कर दिया गया है।

यह था मामला
कोतवाली बीटा-2 की परी चौक पुलिस चौकी क्षेत्र में ओयो होटल चलाने वाले एक युवक ने शुक्रवार को जानकारी दी थी कि बुधवार को उनके होटल पर एक पुलिसकर्मी पहुंचा था। इस दौरान उसे होटल मेें एक युवक-युवती के रुकने की जानकारी हो गई। बाद में वह अपने अन्य साथियों को लेकर वहां पहुंचा। इसमें युवक-युवती के बहन भाई के बजाय प्रेमी युगल होने की जानकारी हुई और वह होटल में मौजूद संचालक व प्रेमी युगल को लेकर परी चौक पुलिस चौकी पर आ गए।

आरोप है कि यहां युवक-युवती के परिजन को भी बुला लिया गया और बिना कार्रवाई के छोड़ने के बदले में रुपयों की मांग की गई। आरोप है कि इस दौरान युवक-युवती के परिजन से दस-दस हजार रुपये और साझेदार से 50 हजार रुपये वसूले गए। लेकिन रुपये वसूलने के दौरान का वीडियो किसी ने मोबाइल में कैद कर लिया। शुक्रवार को यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

एसीपी-1 प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। मामले की जांच प्रचलित है, आगे अन्य कार्रवाई की जाएंगी। जांच में परी चौक चौकी इंचार्ज अखिलेश दीक्षित की मौजूदगी और संलिप्तता नहीं पाई गई है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.