बाइक रेसिंग मोटो जीपी के लिए बुकिंग शुरू, 800 से लेकर डेढ़ लाख रुपए में बिक रहा टिकट

ग्रेटर नोएडा बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट : बाइक रेसिंग मोटो जीपी के लिए बुकिंग शुरू, 800 से लेकर डेढ़ लाख रुपए में बिक रहा टिकट

बाइक रेसिंग मोटो जीपी के लिए बुकिंग शुरू, 800 से लेकर डेढ़ लाख रुपए में बिक रहा टिकट

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : ग्रेटर भारत के एकमात्र रेसिंग ट्रैक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddh International Circuit) पर 9 साल बाद रौनक लौटने वाली है। इस साल 21 सितंबर से दुनिया की सबसे बड़ी बाइक रेसिंग मोटो जीपी (MotoGP) का आयोजन किया जाएगा। यह रेसिंग 24 सितंबर को होगी। आयोजन करने वाली कंपनी ने तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। कुल मिलाकर इस साल के कैलेंडर में भारत ग्रां-प्री (Bharat Grand Prix) को जगह मिल गई है। बड़ी बात यह है कि 10 साल से बंद पड़े बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट को रेस लायक बनाने के लिए 55 करोड़ रुपये खर्च करने पड़ेंगे। यह पैसा रेसिंग कंपनी खर्च करेगी।

अभी तक 21 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया
यमुना सिटी में स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होने वाली मोटो जीपी बाइक रेस देखने के लिए सबसे सस्ता टिकट 800 रुपए होगा। इसके अलावा सबसे महंगा टिकट करीब 1.50 लाख रुपए का रहेगा। टिकट बुक कराने के लिए पंजीकरण खुल गए हैं। अब तक करीब 21 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिए हैं। इन लोगों को टिकट बुकिंग में वरीयता दी जाएगी।

टिकट को 6 श्रेणी में बांटा
प्रतियोगिता के भारतीय प्रमोटर फेयर स्ट्रीट स्पोर्ट्स के सीओओ पुष्कर नाथ श्रीवास्तव ने बताया कि बाइक रेस के टिकटों की बिक्री जल्द शुरू की जाएगी। प्रशंसकों को एक दिन का या पूरे सप्ताह के लिए टिकट खरीदने का विकल्प मिलेगा। कुल 6 श्रेणी के टिकट होंगे। स्टैंड के हिसाब से टिकट के दाम रखे गए हैं। इसी सप्ताह टिकट की रेट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

2011 में सबसे सस्ता टिकट 1500 रुपए का था
रेस के टिकट साझेदार बुक माय शो ने गुरुवार को ऐलान किया कि टिकटों की बिक्री जल्द शुरू हो जाएगी। टिकट बुकिंग से पहले रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है। अब तक 21 हजार से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। जो लोग रजिस्ट्रेशन करा लिए हैं, उन्हें टिकट बुक करने में प्राथमिकता मिलेगी। यह उसी तरह की सुविधा होगी, जैसे रेल टिकट में तत्काल की व्यवस्था रहती है। भारत में फार्मूला वन ग्रां प्री के बाद यह सबसे बड़ा मोटर स्पोर्ट टूर्नामेंट होगा। भारत में 2011 में होने वाली पहली फार्मूला वन रेस में सबसे सस्ता टिकट 1500 रुपए का था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.