शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्राधिकरण ने लिया बच्चों का सहारा, स्कूलों में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्राधिकरण ने लिया बच्चों का सहारा, स्कूलों में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्राधिकरण ने लिया बच्चों का सहारा, स्कूलों में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

Tricity Today | स्कूलों में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्राधिकरण ने लिया बच्चों का सहारा, स्कूलों में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा को साफ-सुथरा और स्वच्छ बनाने के लिए प्राधिकरण (Greater Noida Authority) की तरफ से जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में अब पेंटिंग प्रतियोगिता को भी जोड़ लिया गया है। सोमवार से पेंटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 


पहले दिन ग्रेटर नोएडा के सेक्टर गामा-टू स्थित लॉर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में शामिल सभी छात्रों ने स्वच्छता से जुड़े विभिन्न विषयों पर पेंटिंग बनाकर शहर को साफ-सुथरा बनाने और पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया। प्राधिकरण की टीम ने छात्रों को साफ-सफाई और कूड़े के निस्तारण के बारे में भी जानकारी दी। प्लास्टिक के इस्तेमाल से होने वाले नुकसान के बारे में बताया। 


वहीं, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से सोमवार को सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए भी जागरुकता अभियान चलाया गया। सेक्टर बीटा-टू में एंटी प्लास्टिक ड्राइव चलाया गया। रेहड़ी पर फल-सब्जी बेचने वालों और दुकानदारों को जागरूक किया गया। सिंगल यूज पॉलिथीन का इस्तेमाल रोकने की अपील की गई। साथ ही दुकानों के बाहर गीले व सूखे कूड़े के लिए अलग-अलग डस्टबिन रखने की अपील की गई। प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग के प्रभारी डीजीएम सलिल यादव ने बताया कि ग्रेटर नोएडावासियों को जागरूक करने की मुहिम आगे भी जारी रहेगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.